IPL में धुंआधार बल्लेबाजी करने वाला यह बल्लेबाज कर रहा कोरोना पीड़ितों का इलाज, 61 गेंदों में जड़ दिए थे 108 रन | former cricketer daniel harris Working as a Corona Worrier

IPL में धुंआधार बल्लेबाजी करने वाला यह बल्लेबाज कर रहा कोरोना पीड़ितों का इलाज, 61 गेंदों में जड़ दिए थे 108 रन

IPL में धुंआधार बल्लेबाजी करने वाला यह बल्लेबाज कर रहा कोरोना पीड़ितों का इलाज, 61 गेंदों में जड़ दिए थे 108 रन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : May 13, 2020/2:36 pm IST

नई दिल्ली: कोरोना का संक्रमण भारत सहित पूरे देश में लगातार जारी है। इस संक्रमण को रोकने के लिए भारत सहित दुनिया के कई देशों में लॉक डाउन कर दिया गया है। इस दौरान देश और दुनिया की तमाम हस्तियां घरों में कैद हैं। वहीं, इस संकट के समय में एक क्रिकेटर ऐसे भी हैं अस्पताल में कोरोना पीड़ितों की जान बचाने में लगे हुए हैं। बता दें कि इस क्रिकेटर ने भारत में होने वाले आईपीएल में जमकर रन बटोरे हैं।

Read More: मौसम विभाग के मुताबिक 1 जून तक केरल पहुंचेगा मानसून, जानिए किस राज्य में कब आएगा

दरअसल हम बात कर रहे हैं साउथ ऑस्ट्रेलिया के फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले डेनियल हैरिस की। डेनियल ने अपने करियर के दौरान ही एमबीबीएस कोर्स ज्वाइन कर लिया था और क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद पूरी तरह डॉक्टरी के पेशे में आ गए हैं। फिलहाल डेनियल हैरिस साउथ ऑस्ट्रेलिया के रॉयल एडिलेड अस्पताल में तैनात हैं, जहां वो कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज कर रहे हैं। बता दें कि हैरिस ने को कभी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए क्रिकेट नहीं खेली, लेकिन उन्होंने साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए 58 प्रथम श्रेणी मैचों में 5 शतकों की मदद से 3329 रन बनाए। लिस्ट ए में उनके नाम 1195 और टी 20 में 1965 रन हैं।

Read More: अवैध रेत खदानों पर रात के अंधेरे में डीआईजी ने मारा छापा, 5 थाना प्रभारियों पर गिरी गाज

मिली जानकारी के अनुसार डेनियल हैरिस कोरोना संकट के दौरान पिछले रॉयल एडिलेड अस्पताल में कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रहे हैं। डेनियल हैरिस ने एक मीडिया से बात करते हुए कहा कि लोगों की मदद करना बहुत अच्छा लग रहा है. हमने रॉयल एडिलेड अस्पताल में कई कोरोना पीड़ितों का इलाज किया है। हमने अपने काम के तरीके में बदलाव किया है ताकि हमारा स्टाफ भी सुरक्षित रह सकें।

Read More: पिछले 24 घंटे में CISF के 41, CRPF के 3 और BSF के 13 जवान पाए गए कोरोना पॉजिटिव, देश में 70 हजार पार हुई मरीजों की संख्या

बता दें कि डेनियल हैरिस साउथ ऑस्ट्रेलिया टीम के ओपनर थे और वो चैंपियंस लीग 2011 में सुर्खियों में आए थे। हैरिस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ महज 61 गेंदों में 108 रन ठोक डाले। हालांकि उनकी टीम आखिरी गेंद पर वो मैच हार गई थी। इस पारी का फायदा हैरिस को मिला और उन्हें 2012 में डेक्कन चार्जर्स ने खरीदा। हैरिस को 4 ही मैचों में खेलने का मौका मिला और दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 4 मैचों में 111 रन बनाए।

Read More: बड़ी राहत: जबलपुर में संक्रमित IPS अधिकारी सहित 5 पुलिसकर्मी ने जीती जंग, जिले में आज 15 मरीज हुए डिस्चार्ज