तेजस्विनी ने डीयू को पहला पदक दिलाया, चंडीगढ यूनिवर्सिटी पदक तालिका में अव्वल |

तेजस्विनी ने डीयू को पहला पदक दिलाया, चंडीगढ यूनिवर्सिटी पदक तालिका में अव्वल

तेजस्विनी ने डीयू को पहला पदक दिलाया, चंडीगढ यूनिवर्सिटी पदक तालिका में अव्वल

:   Modified Date:  February 24, 2024 / 09:26 PM IST, Published Date : February 24, 2024/9:26 pm IST

गुवाहाटी, 24 फरवरी ( भाषा ) निशानेबाज तेजस्विनी ने महिलाओं की 25 मीटर स्पोटर्स पिस्टल स्पर्धा में दिल्ली यूनिवर्सिटी को चौथे खेलो इंडिया युवा खेलों में पहला पदक दिलाया जबकि चंडीगढ यूनिवर्सिटी ने कुश्ती में दो स्वर्ण पदक जीतकर अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है ।

तेजस्विनी ने 579 अंक के साथ दूसरा स्थान लेकर फाइनल के लिये क्वालीफाई किया था । उन्होने फाइनल में 36 अंक लेकर स्वर्ण पदक जीता । पंजाब यूनिवर्सिटी की सिमरनप्रीत कौर 31 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही जबकि पंजाबी यूनिवर्सिटी की इशनीत औलख को कांस्य पदक मिला ।

औलख, परदीप कौर सिद्धू और अर्शदीप कौर ने टीम वर्ग का स्वर्ण जीता । सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी को रजत और राजस्थान यूनिवर्सिटी को कांस्य पदक मिला ।

चंडीगढ यूनिवर्सिटी के रवि कुमार (77 किलो ग्रीको रोमन ) और सचिन मोर (79 किलो फ्रीस्टाइल) ने कुश्ती में स्वर्ण पदक जीते । इसके साथ ही चंडीगढ यूनिवर्सिटी के अब 12 स्वर्ण, 11 रजत और 14 कांस्य पदक जीत लिये हैं ।

जैन यूनिवर्सिटी आठ स्वर्ण, छह रजत और छह कांस्य जीतकर दूसरे स्थान पर है । वहीं सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी छह स्वर्ण, आठ रजत और 12 कांस्य लेकर तीसरे स्थान पर है ।

मेघालय में चल रही तीरंदाजी स्पर्धा में पंजाबी यूनिवर्सिटी के पवन और लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की सौम्या नेगी ने रिकर्व पुरूष और महिला वर्ग के खिताब जीते ।

महिला हॉकी में आईटीएम यूनिवर्सिटी का सामना संबलपुर यूनिवर्सिटी से होगा जबकि पुरूष वर्ग में रविंद्रनाथ यूनिवर्सिटी की टक्कर बेंगलुरू सिटी यूनिवर्सिटी से होगी।

भाषा मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)