Even though his father passed away, Kohli continued to bat in the field

परिवार रोता रहा और कोहली खेलते रहे, जानें उनके करियर के सबसे कठिन मैच के बारें में

परिवार रोता रहा और कोहली खेलते रहे : The family kept crying and Kohli kept playing, know toughest match of Virat's career

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 5, 2022/1:58 pm IST

नई दिल्ली । विराट कोहली आज 34 वर्ष के हो गए है। कोहली ने अपने धाकड़ बल्लेबाजी के बूते विश्व क्रिकेट में अपना नाम हमेशा के लिए अमर कर दिया। बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज उन्होंने ढेर सारे रिकॉर्ड अपने नाम किया। जिसे तोड़ पाना हर किसी के बस में नहीं। विकट परिस्थिति में भी कोहली ने अपने बल्लेबाजी का लय नहीं खोया। वनडे से लेकर टेस्ट क्रिकेट और विश्वकप में कोहली ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। आज हम आपको उनके जीवन से जुड़े एक ऐसे किस्से के बारें में बताने जा रहे है। जिसे पढ़ने के बाद आप इमोशनल हो जाएंगे।

यह भी पढ़े :  इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं Varun Dhawan, कहा- ‘मैंने खुद का…. खो दिया है’

ये बात उस समय कि है जब कोहली मात्र 17 वर्ष के थे। उस दौरान वे क्रिकेट में अपना करियर बनाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। तभी अचानक उनके पिता प्रेम कोहली का निधन हो गया। उस दिन को याद करते हुए कोहली ने बताया कि उन्‍होंने पिता को आंखों के सामने आखिरी सांस लेते देखा। उनके निधन ने जिंदगी पर सबसे ज्‍यादा असर डाला था। उस समय उन्‍होंने अपने भाई से कहा था कि वह देश के लिए खेलना चाहते हैं और पिता का भी यही सपना था तो वे इसे पूरा करेंगे। बता दें कि कोहली के पिता प्रेम कोहली का निधन दिसंबर 2006 में हो गया था। उस समय विराट रणजी ट्रॉफी में दिल्‍ली के लिए खेल रहे थे। जिस समय कोहली के पिता का देहांत हुआ उस समय वे कर्नाटक के खिलाफ खेल रहे थे। इसमें उन्‍होंने 90 रन बनाए थे।

यह भी पढ़े :  EPFO ने शुरू किया ब्याज ट्रांसफर, इस तरीके से फटाफट चेक करें अपना अकाउंट

विराट ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उस समय वह चार दिवसीय मैच का हिस्सा थे। जब यह सब (पिता का निधन) हुआ तो अगले दिन उन्हें बल्‍लेबाजी करनी थी। उन्होंने कहा, ‘हम लोग रात भर जागे, तब कुछ नहीं पता था। मैंने उन्‍हें आखिरी सांस लेते हुए देखा। रात काफी हो चुकी थी। हम आसपास के डॉक्‍टर के यहां भी गए, लेकिन किसी ने नहीं देखा। फिर हम उन्‍हें अस्‍पताल लेकर गए लेकिन दुर्भाग्‍य से डॉक्‍टर उन्‍हें बचा नहीं पाए। परिवार के सभी लोग टूट गए और रोने लगे, लेकिन मेरी आंखों से आंसू नहीं आ रहे थे। मैं तो यही समझ नहीं पा रहा था कि क्‍या हो गया। मैं ये सब देखकर सन्‍न था।