World Cup 2023: भारत के इस शानदार स्टेडियम में होगा वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल! इस मामले में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड |

World Cup 2023: भारत के इस शानदार स्टेडियम में होगा वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल! इस मामले में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

World Cup 2023 final match: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी की निगाहें आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का वर्ल्ड कप फाइनल के लिए इसी स्टेडियम में टिकी हुईं हैं। मीडिया में इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : November 28, 2022/10:49 am IST

World Cup 2023 final match: नई दिल्ली। आपको मालुम होगा कि विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का दर्जा अब भारत के गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा यानि नरेंद्र मोदी स्टेडियम को मिला हुआ है। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख 10 हजार से भी अधिक है। यही कारण है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी की निगाहें आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का वर्ल्ड कप फाइनल के लिए इसी स्टेडियम में टिकी हुईं हैं। मीडिया में इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं।

World Cup 2023: बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 की मेजबान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के पास है और ये स्टेडियम बीसीसीआई और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अधीन है। ऐसे में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का फायदा आईसीसी और भारत उठाना चाहता है। इसी वजह से मोटेरा में बने इस विशाल क्रिकेट स्टेडियम को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की मेजबानी दी जा सकती है।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट मिला

World Cup 2023: गौरतलब है कि रविवार 27 नवंबर को ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह को इस स्टेडियम द्वारा बनाए गए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट भी मिला है। इस स्टेडियम में आईपीएल 2022 के फाइनल वाले दिन एक लाख से ज्यादा लोग मौजूद थे। इस तरह ये मैच स्टेडियम में बैठकर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 मैच का रिकॉर्ड बनाया था।

read more:  महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या ने मचाया गदर, बादशाह के ‘काला चश्मा जचदा है…’ पर किया जबर्दस्त डांस

read more:  देश की एकमात्र सेंचुरी में इस दिन होगा जंगल सफारी का शुभारंभ, पर्यटकों को चुकानें होगी इतनी कीमत