Jungle Safari will be inaugurated on December 6 in Ratapani century

देश की एकमात्र सेंचुरी में इस दिन होगा जंगल सफारी का शुभारंभ, पर्यटकों को चुकानें होगी इतनी कीमत

Jungle Safari in Ratapani century : राजधानी भोपाल से लगे रातापानी सेंचुरी में 6 दिसंबर से जंगल सफारी का शुभारंभ हो रहा है।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:06 PM IST

भोपाल : Jungle Safari in Ratapani century : राजधानी भोपाल से लगे रातापानी सेंचुरी में 6 दिसंबर से जंगल सफारी का शुभारंभ हो रहा है। पर्यटक 7 दिसंबर से यहां जंगल सफारी की सैर कर सकेंगे। यह देश की एकमात्र सेंचुरी है जिसमें जंगल सफारी शुरू की जा रही है। अभी पर्यटक केवल झिरी और देलाबाड़ी की ओर से ही सफारी कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें : पेंशनरों के लिए ,खुशखबरी! बढ़ने जा रहा 5 प्रतिशत महंगाई राहत, सीएम ने दी मंजूरी 

सुबह 6 बजे से शुरू होगी सफारी

Jungle Safari in Ratapani century : फिलहाल 8 इलेक्ट्रिक व्हीकल से सेंचुरी में सफारी शुरू होगी। जिसमें 6 वाहन झिरी और 2 वाहन देलाबाड़ी की ओर लगाए गए है। पर्यटकों की संख्या बढ़ने के बाद वाहनों की संख्या बढ़ाई जाएगी। सफारी का समय सुबह 6 बजे से रखा गया है। इसका मतलब पर्यटक सुबह 6 बजे से सफारी का लुफ्त उठा सकेंगे।

यह भी पढ़ें : ‘समाचार चैनल बदलते हैं तो पांच में पीएम मोदी और 6वें में अमित शाह दिखाई देते हैं’ जानिए राहुल गांधी ने क्यों कही ये बात

पर्यटकों को देने होंगे 4300 रुपए

Jungle Safari in Ratapani century : झिरी से करमई तक 40 किमी का और देलावाड़ी गेट से 20 किलोमीटर का ट्रैक बनाया गया है। शुरुआत में सफारी के लिए पर्यटकों काे गेट से टिकट लेना होगा। 15 दिसंबर के बाद रातापानी सेंचुरी के लिए ऑनलाइन बुकिंग हो सकेगी। जंगल सफारी के लिए पर्यटकों 4300 रुपए लगेंगे। जिसमें 700 रुपए फीस, 400 रुपए गाइड फीस के साथ 32 सौ रुपए वाहन शुल्क चुकाने होंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें