खेल को अलविदा कहने की तैयारी कर रही सेरेना के सामने अगली चुनौती राडुकानु की |

खेल को अलविदा कहने की तैयारी कर रही सेरेना के सामने अगली चुनौती राडुकानु की

खेल को अलविदा कहने की तैयारी कर रही सेरेना के सामने अगली चुनौती राडुकानु की

: , August 14, 2022 / 09:18 PM IST

मैसन (ओहियो) , 14 अगस्त (एपी) दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स सोमवार को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन में उतरेंगी जहां उनके शानदार करियर के आखिरी कुछ मैचों में से एक होने की उम्मीद है। वह इस टूर्नामेंट में अमेरिकी ओपन चैम्पियन 19 साल की ऐमा राडुकानु के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेंगी।

अमेरिकी ओपन की तैयारी करने वाले खिलाड़ियों के लिए यह एक आदर्श टूर्नामेंट है । ऐसे में इसमें टेनिस के कई बड़े सितारे चुनौती पेश करते है।

टूर्नामेंट की मुख्य कार्यकारी अधिकारी केटी हास ने कहा, ‘‘ सेरेना विलियम्स एक वैश्विक सितारा हैं, उनका प्रभाव टेनिस से बाहर भी काफी अधिक है।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम भाग्यशाली हैं कि उन्हें दो बार यहां जीतते हुए देखा है। हम उनके अविश्वसनीय करियर के आखिरी टूर्नामेंटों में से एक में उनके स्वागत के लिए तैयार है। ’’

चालीस साल की सेरेना ने हाल ही में कहा था कि वह एक और बच्चे की मां बनने और व्यावसायिक हितों को आगे बढ़ाने के लिए टेनिस को अलविदा कहने का मन बना रही है।

समझा जा रहा है कि 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता 29 अगस्त से शुरु होने वाले अमेरिकी ओपन में आखिरी बार पेशेवर टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखेंगी।

सेरेना वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन में अगर विजयी शुरुआत करती है तो दूसरे दौर में उनके सामने कैरोलिना प्लिस्कोवा और तीसरे दौर में बहन वीनस विलियम्स की चुनौती हो सकती है।

एपी आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)