इस मैदान में आमने-सामने होंगे क्रिकेट के दो महानायक, भारतीयों की सबसे पसंदीदा रही है ये ओपनर जोड़ी.. | The two cricket greats will be face to face in this field

इस मैदान में आमने-सामने होंगे क्रिकेट के दो महानायक, भारतीयों की सबसे पसंदीदा रही है ये ओपनर जोड़ी..

इस मैदान में आमने-सामने होंगे क्रिकेट के दो महानायक, भारतीयों की सबसे पसंदीदा रही है ये ओपनर जोड़ी..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 7, 2020/10:45 am IST

मुंबई, महाराष्ट्र। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 7 मार्च को क्रिकेट के दो महानायक एक साथ दिखाई देने वाले हैं। सचिन और लारा एक साख दिखाई देंगे। इसके साथ ही भारतीय टीम के सबसे पसंदीदा ओपनर रहे सचिन-वीरू की जोड़ी भी धमाल मचाने वाली है।

पढ़ें- श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में रसेल ने 6 गेंदों में ठोंके 36 रन, बना वर्ल्ड …

अनएकेडमी-रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज पर सचिन तेंदुलकर वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरिज में इंडिया लीजेंड्स के कप्तान होंगे तो ब्रायन लारा वेस्ट इंडीज लीजेंड्स की कप्तानी करते नजर आएंगे। इस सीरिज में कुल 11 मैच खेले जाएंगे। सचिन और ब्रायन लारा के अलावा इस सीरिज में भारत के अलावा कई नामी विदेशी खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। इनमें वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान, शिव नारायण चंद्र पाल, ब्रेट ली, ब्रेड हॉग, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, तिलकरत्ने दिलशान और अजंता मेडिंस जैसी खिलाड़ी भी शामिल हैं।

पढ़ें- कोरोना वायरस से क्रिकेट में भी कोहराम, रदृ हुआ क्रिकेट वर्ल्ड कप चै…

11 मैचों की यह सीरिज मुंबई के अलग-अलग स्टेडियम में खेली जाएगी. पहला मैच 7 मार्च को इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच होगा। इस सीरिज का फाइनल मैच 22 मार्च को खेला जाएगा। इस सीरिज के दौरान खेले जाने वाले मैचों का सीधा प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स पर देखा जा सकेगा। वहीं इंटरनेट पर भी यह मैच जिओ क्रिकेट और वूट के माध्यम से देखे जा सकेंगे। आपको बता दें कि इस सीरिज का मकसद लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है।

पढ़ें- बीसीसीआई ने घटाकर आधा कर दिया IPL की इनामी राशि, फ्रैंचाइजियां नाखुश

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज में इंडिया लीजेंड्स के अलावा साउथ अफ्रीका लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, वेस्ट इंडीज लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स भी हिस्सा लेंगी. जहां सचिन तेंदुलकर इंडिया लीजेंड्स के कप्तान होंगे तो ब्रायन लारा वेस्ट इंडीज लीजेंड्स की कप्तानी संभालेंगे। ब्रेट ली – ऑस्ट्रेलिया, जोंटी रोड्स – साउथ अफ्रीका और तिलकरत्ने दिलाशन – श्री लंका के कप्तान होंगे।

 
Flowers