These famous cricketers have been trapped in the case in the sex scandal

सेक्स स्कैंडल में मामले में फंस चुके हैं ये नामी क्रिकेटर, पाकिस्तान के शाहीद अफरीदी का नाम भी है शामिल

सेक्स स्कैंडल में मामले में फंस चुके हैं ये नामी क्रिकेटरः These famous cricketers have been trapped in the case in the sex scandal

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : December 16, 2021/8:12 pm IST

नई दिल्ली: क्रिकेट में सेक्स स्कैंडल जैसे विवाद तक देखने को मिल चुके हैं। कई क्रिकेटरों का नाम इसमें शामिल था। इस सूची में वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल और पाकिस्तान के शाहीद आफरीदी का नाम भी शामिल हैं। तो चलिए इन क्रिकेटरों के बारे में जानते है।

Read more : अगर आपके पास भी है ऐसी गाड़ी तो एक जनवरी से रद्द हो जाएगा पंजीयन, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश 

क्रिस गेल
वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल बेहतरीन लक्जरी लाइफ जीने के लिए जाने जाते हैं। 2015 के वर्ल्ड कप के दौरान क्रिस गेल पर गंभीर आरोप लगे थे। क्रिस गेल पर एक मसाज थेरेपिस्ट (मालिश वाली) ने तौलिया खोलकर अपना प्राइवेट पार्ट दिखाने का आरोप लगाया था। इस महिला ने कहा था कि क्रिस गेल ने उनके सामने अपना तौलिया खोलकर अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया, जिसके बाद वह बच्चे की तरह रोई थी। इस महिला ने कोर्ट में कहा था कि वह चेजिंग रूम में कुछ खोजने गई थी कि तभी सामने गेल आ गए। हालांकि बाद में गेल को इन विवादों से क्लीन चिट मिल गई और वह कोर्ट में केस जीत गए।

read more : जंगलों में भटक रहीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा, हुआ ऐसा हाल कि नहीं पहचान पाएंगे आप! 

केविन पीटरसन
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन के सेक्स स्कैंडल को लेकर भी खूब चर्चाएं हुईं हैं। वो काफी कम वक्त के लिए साउथ अफ्रीकन गर्लफ्रेंड वैनेसा निम्मो के साथ रिलेशन में रहे। निम्मो ने आरोप लगाया था कि पीटरसन ने एक महीने तक चले अफेयर को महज एक SMS से तोड़ दिया। महिला ने ये भी आरोप लगाया कि इंग्लैंड के इस क्रिकेटर को दिनभर सेक्स की भूख रहती थी और हमेशा इसके लिए दबाव बनाते थे।

Read more : तीन दिन तक बंद रहेंगे शराब दुकान, बार और क्लब, जिला कलेक्टर ने जारी किया आदेश

शेन वॉर्न
ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर रहे शेन वॉर्न भी सेक्स स्कैंडल में फंस चुके हैं। वॉर्न को सेक्स स्कैंडल का किंग करार दिया जाता है। उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने ब्रिटिश नर्स डोना राइट को अपत्तिजनक टेक्स्ट मैसेज भेजे थे, इसके अलावा साल 2006 काउंटी क्रिकेट में मिडिलसेक्स टीम के खिलाफ मैच से पहले 2 मॉडल्स के साथ वॉर्न की तस्वीरें लीक हुईं थीं। इस घटना की चर्चाएं आज भी होती हैं।

Read more : चाचा शिवपाल से मिलने पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, ‘तय’ हुई गठबंधन की बात

शाहिद अफरीदी
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती दौर में बड़े विवाद में फंस गए थे। कराची के एक होटल रूम में वो अपने टीम के साथी खिलाड़ियों अतीक-उज-जमान और हसन रजा के साथ लड़कियों के बीच पकड़े गए थे। इन क्रिकेटर्स ने दावा किया था कि लड़कियां ऑटोग्राफ के लिए उनके पास आईं थीं, लेकिन पीसीबी ने इन तीनों खिलाड़ियों पर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2000 में खेलने पर बैन लगा दिया था।

Read more : भाजपा ने 14 नेताओं को पार्टी से किया निष्कासित, बीरगांव नगर निगम चुनाव में उतरे थे बागी प्रत्याशी के तौर पर

हर्शल गिब्स
साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने अपनी बायोग्राफी ‘टू द प्वाइंट’ में अपनी सेक्स लाइफ से जुड़े कई खुलासे किए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 1999 के ग्रुप मैच से पहले गिब्स ने खुलासा करते हुए लिखा, ‘मुझे पता था कि मैं एक सेंचुरी लगाने जा रहा हूं। शायद मेरे बगल में बिस्तर पर पड़ी लड़की ने मुझे प्रेरित किया था। उसने होटल में काम किया, जहां मैंने उससे दोस्ती की थी। मुझे लगता है कि वह मेरी लकी चार्म थी।