These three great captains can retire after the T20 World Cup!...

टी20 वर्ल्ड कप के बाद सन्यास ले सकते हैं ये तीन कप्तान!… एक ने तो बीच टूर्नामेंट छोड़ दी कप्तानी

Three captains can retire after T20 World Cup : वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि ये टी20 वर्ल्ड कप कुछ कप्तानों का आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : November 7, 2022/10:32 am IST

नई दिल्ली : Three captains can retire after T20 World Cup :  टी20 वर्ल्ड कप 2022 में क्वालीफायर मुकाबले खत्म हो चुके हैं। वर्ल्ड कप में अब सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। इन मुकाबलों के लिए 4 टीमें तय हो गई है। भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने अंतिम-4 में जगह पक्की कर ली है। लेकिन, पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कम ही जताई गई थी। फिर भी पाकिस्तान की टीम ने सबको हैरान करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली। सेमीफाइनल का लाइनअप भी तय हो गया है। भारत की टक्कर दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी, तो वहीं पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होगा।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़: सड़क हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत, रायपुर, पेंड्रा, महासमुंद के बाद पत्थलगांव में हुआ भीषण हादसा

टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद सन्यास ले सकते है कप्तान

Three captains can retire after T20 World Cup : वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि ये टी20 वर्ल्ड कप कुछ कप्तानों का आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है। कुछ कप्तान इस टूर्नामेंट के खत्म होने तक या इस फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं या कप्तानी छोड़ सकते हैं। इन कप्तानों में सबसे पहला नाम दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा का है। बावुमा की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत शानदार की। ऐसा लग रहा था कि टीम आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। लेकिन, पहले पाकिस्तान औऱ फिर नीदरलैंड्स ने उसे हरा दिया। नीदरलैंड्स से मिली हार के कारण दक्षिण अफ्रीका का टी20 विश्व कप का सफर सुपर-12 राउंड में ही खत्म हो गया। ऐसे में वो इस फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं या कप्तानी छोड़ने का फैसला कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पिता को नहीं मिला टिकट तो बौखलाया नेताजी का बेटा, कद्दावर कांग्रेस नेता का​ दिनदहाड़े किया ये हाल

शाकिब अल हसन ले सकते है सन्यास

Three captains can retire after T20 World Cup : इस लिस्ट में दुसरा बड़ा नाम बांग्लादेश के शाकिब अल हसन का है। शाकिब की कप्तानी में बांग्लादेश का प्रदर्शन मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में ठीक-ठाक रहा। बांग्लादेश ने 5 में से 2 मैच जीते। उसने जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स को हराया। भारत के खिलाफ भी बांग्लादेश की टीम उलटफेर कर सकती थी। लेकिन, बल्लेबाज दबाव में बिखर गए और उसके हाथ से सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका फिसल गया। तो ऐसे में वो इस फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं य़ा कप्तानी छोड़ने का फैसला कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कारोबारियों के लिए खुशखबरी! सेंसेक्स 61,000 अंक के पार, शुरुआती कारोबार में 362 अंक चढ़ा

एक साल अर्श से फर्श पर आ गए फिंच

Three captains can retire after T20 World Cup : एक ही साल में फिंच अर्श से फर्श पर आ गए। पिछले साल उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप जीता था। इस बार ऑस्ट्रेलिया डिफेंडिंग चैम्पियन के रुतबे के साथ विश्व कप में उतरा था। घर पर खेलने की वजह से टीम से उम्मीदें बहुत ज्यादा थीं. लेकिन, फिंच की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत ही खराब रही। पहले मैच में ही न्यूजीलैंड ने बड़े अंतर से हरा दिया। इसके बाद टीम कभी चैम्पियन जैसा खेलती नजर नहीं आई और आखिरकार टीम का सफर सुपर-12 राउंड में ही थम गया। ऐसे में फिंच इस फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं या कप्तानी छोड़ने का फैसला कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानें क्यों कहा जाता है कमल हासन को यूनिवर्सल हीरो, इनकी फिल्मों के सामने सब टेक देते है घुटने… 

अफगानिस्तान के कप्तान ने दे दिया था इस्तीफा

Three captains can retire after T20 World Cup : इससे पहले, मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान के टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। वह इस टूर्नामेंट में टीम के प्रदर्शन से निराश थे और उन्होंने कहा था कि टीम ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए सही से तैयारी नहीं की थी। इसके लिए वह चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट से भी नाराज़ दिखे थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें