बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बीच दिग्गज क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, फैन्स हुए निराश

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बीच दिग्गज क्रिकेटर ने किया सन्यास का ऐलान, फैन्स हुए निराश! This International Cricketer Announces Retirement

  •  
  • Publish Date - March 7, 2023 / 03:28 PM IST,
    Updated On - March 7, 2023 / 03:30 PM IST

नई दिल्ली: This International Cricketer Announces Retirement  IPL 2023 की शुरुआत इसी महीने की 23 तारीख से शुरू होने वाली है। वहीं, टीम इंडिया इन दिनों बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलने में व्यस्त है। लेकिन इस बीच क्रिकेट फैन्स के लिए निराश करने वाली खबर सामने आई है। दरअसल दिग्गज बॉलर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास ले लिया है। इस बात का ऐलान उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर किया है।

Read More: आसमानी आफत ने बरपाया कहर! फसलों का हुआ नुकसान, नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों के लिए कही ये बात 

This International Cricketer Announces Retirement  पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir ) अपनी खतरनाक गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते है। उनकी बॉलिंग पर हर बनाना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता था। लेकिन अब यह खिलाड़ी कभी मैदान पर खेलता हुआ नजर नहीं आएगा, क्योंकि सोहेल तनवीर ने 6 मार्च को करीब 10 बजे एक ट्वीट किया। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट सन्यास लेने की घोषणा कर डाली। उन्होंने अपने इस ट्वीट में भावुक बयान दिया।

Read More: टाटा की कार खरीदने का सुनहरा मौका, कंपनी ने कीमतों में दी भारी छूट, जल्द उठाएं इस ऑफर का लाभ 

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं और आगे भी घरेलू और फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा। इसके लिए आपको धन्यवाद @TheRealPCB मुझे अपने देश के लिए खेलने का मौका देने के लिएस पाकिस्तान।”

Read More: ये राख है खास! होलिका दहन की राख देती है मां लक्ष्मी को न्योता, घर में बनी रहती है बरकत 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir ) ने इंटरनेशनल क्रिकेट (Sohail Tanvir Retirement) से भले ही संन्यास ले लिया हो, लेकिन वह तीनों प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार बै सोहेल तनवीर ने पाकिस्तान के लिए 62 वनडे, 57 टी20 और 2 टेस्ट मैच खेले। क्रमश: अनुसार तनवीर ने वनडे में 71 और टी20 में 54 विकेट अपने नाम की। जबकि 2 टेस्ट मैच खलते हुए 5 विकेट झटके। इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम को 2009 में टी20 वर्ल्ड कप भी जीताया।

Read More: इसके बिना अधूरी है होलिका की पूजा, ऐसा नहीं करने पर रुठ जाती है मां लक्ष्मी, जानें होली की कथा 

पाकिस्तान के खिलाड़ियों का गेंदबाजी में बोलबाला माना जाता है। इसलिए IPL के पहले सीजन में राजस्थान की टीम ने उन्हें अपने पाले किया था। सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir ) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली टीम चन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ एक यादगार मैच खेला था।इस खिलाड़ी ने उस मुकाबले में महज 14 रन देकर 6 विकेट लिए थे। चेन्नई की टीम महज 109 रनों पर ढेर हो गई थी। राजस्थान ने ये मुकाबला 8 विकेट से जीता था। तनवीर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 11 मैचों में 22 विकेट झटके। इस खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शनकी वजह से राजस्थान रॉयल्स पहले सीजन में चैंपियन बनने में सफल रही थी।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक