Mohammad Siraj becomes world number-1 bowler

ICC ODI Rankings : टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज, ICC ने जारी की रैकिंग

ICC ODI Rankings : ICC ने गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  September 20, 2023 / 02:43 PM IST, Published Date : September 20, 2023/2:43 pm IST

नई दिल्ली : ICC ODI Rankings :  ICC ने गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। ये खिलाड़ी वनडे में दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज बन गया है। इस खिलाड़ी ने हाल ही में एशिया कप 2023 के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया था। फाइनल मैच में भी ये खिलाड़ी ही टीम इंडिया की जीत का हीरो रहा था। वर्ल्ड कप से पहले ये भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है।

यह भी पढ़ें : अक्षरा सिंह के हॉट अंदाज और कॉन्ट्रोवर्शियल जिंदगी से जुड़ी कुछ अनजान बातें जानें यहां 

दुनिया का नंबर-1 ODI गेंदबाज बना ये खिलाड़ी

ICC ODI Rankings : आईसीसी पुरुष वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। कोलंबो में श्रीलंका को 50 रन पर आउट करने वाले मोहम्मद सिराज के तूफान ने उन्हें आईसीसी पुरुष वनडे बॉलिंग रैंकिंग के टॉप पर पहुंचा दिया है। वह वनडे में दुनिया के नए नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले वह मार्च 2023 में वनडे में नंबर-1 गेंदबाज बने थे।

एशिया कप 2023 में मचाया था धमाल

ICC ODI Rankings : मोहम्मद सिराज ने टूर्नामेंट में 12.2 की औसत से 10 विकेट लिए। इससे उन्होंने ताजा रैंकिंग में आठ स्थान की छलांग लगा दी है। वह हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, राशिद खान और मिशेल स्टार्क जैसे गेंदबाजों से आगे निकल गए हैं।

यह भी पढ़ें : Anita Hasnandani Hot Photoshoot: एक्ट्रेस की इन हॉट तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, बढ़ाई फैंस के दिलों की धड़कनें… 

एशिया कप के फाइनल मैच में बने जीत के हीरो

ICC ODI Rankings : मोहम्मद सिराज एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 7 ओवर गेंदबाजी करते हुए 21 रन खर्च किए और 6 विकेट हासिल किए। इस दौरान सिराज ने 1 ओवर में 4 विकेट हासिल करने का कारनामा भी किया। मोहम्मद सिराज ने इस मैच में पाथुम निसांका, सदीरा समरविक्रमा, चरित असलांका, धनंजय डिसिल्वा, दासुन शनाका और कुसल मेंडिस को अपना शिकार बनाया। इनमें से 3 खिलाड़ी को अपना खाता भी नहीं खोल सके।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp