इस स्टार क्रिकेटर ने अचानक ले लिया संन्यास, IPL में इन टीमों का रहे हिस्सा, फैंस में मायूसी |

इस स्टार क्रिकेटर ने अचानक ले लिया संन्यास, IPL में इन टीमों का रहे हिस्सा, फैंस में मायूसी

IPL के एक स्टार क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, क्योंकि उसको टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका ही नहीं मिला है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : December 27, 2021/6:00 pm IST

star cricketer suddenly retired

नई दिल्ली: IPL के एक स्टार क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, क्योंकि उसको टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका ही नहीं मिला है। ये स्टार क्रिकेटर 2016 में आईपीएल चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रह चुका है। 38 साल का यह ऑलराउंडर पंजाब किंग्स के लिए भी खेल चुका है। भारत के इस क्रिकेटर ने रविवार को भारतीय क्रिकेट से नाता तोड़ लिया।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारतीय घरेलू क्रिकेट में एक बड़ा नाम बिपुल शर्मा है। बिपुल शर्मा (Bipul Sharma) अब रिटायरमेंट लेकर USA जाकर बस चुके हैं, जहां उनका मकसद अमेरिकी टीम में अपना करियर बनाना है। पंजाब के अमृतसर में जन्मे इस ऑलराउंडर को कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिल पाया। उन्होंने 59 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिनमें 8 शतक, 17 अर्धशतकों की बदौलत कुल 3012 रन बनाए और 126 विकेट भी लिए। बिपुल ने साल 2005 में पंजाब के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था।

star cricketer suddenly retired

ये भी पढ़ें: रिमोट सिक्योरिटी सिस्टम से गुजरात में बैठे शख्स ने टाल दी कोटा में चोरी की वारदात, जानिए कैसे?

बिपुल शर्मा अपने घरेलू राज्य के अलावा हिमाचल प्रदेश और सिक्किम से भी खेल चुके हैं, चूंकि अब वह यूएसए से खेलेंगे, इसलिए भारतीय क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाएंगे। बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक विदेशी लीग में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ी को आईपीएल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ता है। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि बिपुल यूएसए में कौन सी लीग खेलेंगे, लेकिन वहां जा बसे अधिकांश भारतीय क्रिकेटर्स ने माइनर लीग के साथ कॉन्ट्रेक्ट साइन किए हैं।