इंग्लिश प्रीमियर लीग की शीर्ष तीन टीमें जीती, खिताब की जंग तेज हुई |

इंग्लिश प्रीमियर लीग की शीर्ष तीन टीमें जीती, खिताब की जंग तेज हुई

इंग्लिश प्रीमियर लीग की शीर्ष तीन टीमें जीती, खिताब की जंग तेज हुई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : December 12, 2021/12:05 pm IST

Top three English Premier League teams  : लंदन, 12 दिसंबर (एपी) इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट की शीर्ष तीन टीमों ने शनिवार को दूसरे हाफ में पेनल्टी की बदौलत अपने मुकाबले जीते जिससे खिताब की जंग तेज हो गई है।

रहीम स्टर्लिंग ने 66वें मिनट में पेनल्टी पर लीग का अपना 100वां गोल दागा जिससे मैनचेस्टर सिटी ने घरेलू मैदान पर वोल्वरहैम्पटन को 1-0 से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर एक अंक की बढ़त बरकरार रखी है।

दूसरे स्थान पर मौजूद लीवरपूल ने भी 67वें मिनट में मोहम्मद सालाह के पेनल्टी पर दागे गोल की मदद से एस्टन विला को 1-0 से शिकस्त दी।

तीसरे स्थान पर चल रहे चेल्सी ने लीड्स यूनाईटेड को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराया। जोर्गिन्हो ने दूसरे हाफ के इंजरी टाइम के चौथे मिनट में पेनल्टी पर गोल दागकर चेल्सी की जीत सुनिश्चित की। इससे पहले राफिन्हा ने 28वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागकर लीड्स को बढ़त दिलाई थी लेकिन मेसन माउंट ने 42वें मिनट में स्कोर 1-1 कर दिया।

जोर्गिन्हो ने 58वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके चेल्सी को बढ़त दिलाई लेकिन 83वें मिनट में जो गेलहार्ट ने स्कोर 2-2 कर दिया। जोर्गिन्हो ने अंतिम लम्हों में पेनल्टी पर एक और गोल करके चेल्सी को जीत दिलाई।

सिटी के 16 मैचों में 38 अंक हैं और वह शीर्ष पर है। लीवरपूल और चेल्सी के भी इतने ही मैचों में क्रमश: 37 और 36 अंक हैं।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)