त्रिपाठी के 76 रन से सनराइजर्स के छह विकेट पर 193 रन

त्रिपाठी के 76 रन से सनराइजर्स के छह विकेट पर 193 रन

: , May 17, 2022 / 10:04 PM IST

मुंबई, 17 मई ( भाषा ) राहुल त्रिपाठी के 44 गेंद में 76 रन की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के ‘करो या मरो ’ के मैच में छह विकेट पर 193 रन बनाये ।

त्रिपाठी ने अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़कर सत्र में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया ।

प्रियम गर्ग (42 ) और निकोलस पूरन (38) ने उनका बखूबी साथ निभाया ।

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर सनराइजर्स ने गर्ग को शीर्षक्रम पर उतारा जिसका फायदा मिला । 21 वर्ष के इस बल्लेबाज ने त्रिपाठी के साथ 78 रन की साझेदारी की । फॉर्म में चल रहे अभिषेक शर्मा ( नौ ) तीसरे ही ओवर में आउट हो गए थे ।

गर्ग को दस के स्कोर पर जीवनदान मिला जिसका पूरा फायदा उठाकर उन्होंने 26 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के जड़े । दूसरे छोर पर त्रिपाठी ने पांचवें ओवर में जसप्रीत बुमराह को एक छक्का और दो चौके लगाये ।

त्रिपाठी और गर्ग ने पावरप्ले में 57 रन बनाये और रनगति अच्छी बनाये रखी । दोनों ने दस रन प्रति ओवर की दर से रन बनाना जारी रखा ।

गर्ग को मध्यम तेज गेंदबाज रमनदीप सिंह ने रिटर्न कैच लेकर पवेलियन भेजा । सिंह ने तीन ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट चटकाये ।

पूरन ने रिले मेरेडिथ को 13वें ओवर में लांग आन पर लगातार दो छक्के और डीप बैकवर्ड स्क्वेयर पर एक छक्का लगाया । इसके बाद मयंक मार्कंडेय को अगले ओवर में एक चौका और एक छक्का जड़ा ।

मुंबई के गेंदबाजों ने आठ गेंद के भीतर पूरन, त्रिपाठी और एडेन मार्कराम ( दो ) को आउट करके वापसी की कोशिश की ।

सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन आठ रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन बड़े शॉट नहीं लगा सके जिससे टीम 200 के पार नहीं पहुंच पाई । आखिरी दो ओवरों में 19 रन ही बने और एक ही चौका लगा ।

भाषा

मोना सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)