सिटसिपास पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में |

सिटसिपास पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में

सिटसिपास पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में

:   Modified Date:  January 27, 2023 / 01:09 PM IST, Published Date : January 27, 2023/1:09 pm IST

मेलबर्न, 27 जनवरी (एपी) स्टेफनोस सिटसिपास ने तीसरे सेट में दो मैच प्वाइंट गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके शुक्रवार को यहां कारेन खाचनोव को चार सेट तक चले मैच में हराकर पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के फाइनल में जगह बनाई।

तीसरी वरीयता प्राप्त सिटसिपास ने यह मैच आखिर में 7-6 (2), 6-4, 6-7 (6), 6-3 से जीता। फाइनल में उनका मुकाबला नोवाक जोकोविच और अमेरिका के गैर वरीयता प्राप्त टॉमी पाल के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

सिटसिपास इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन में तीन बार सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए थे। वह अपने करियर में दूसरी बार किसी ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचे हैं।

खाचनोव के खिलाफ पहले दो सेट जीतने के बाद सिटसिपास तीसरे सेट में 5-4 के स्कोर पर मैच जीतने के लिए सर्विस कर रहे थे। उन्हें इस बीच दो मैच प्वाइंट मिले लेकिन वह इन दोनों को भुनाने में नाकाम रहे।

खाचनोव ने इसके बाद सेट को टाईब्रेकर तक खींचा और फिर इसे अपने नाम करके अपनी उम्मीद भी बरकरार रखी। सिटसिपास ने हालांकि चौथे सेट के शुरू में ही फिर से लय हासिल कर दी और 3-0 की बढ़त बनाई। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और यह मैच अपने नाम किया।

एपी पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers