टीटीएफआई ने 2022-23 सत्र के लिए पांच घरेलू टूर्नामेंटों की घोषणा की |

टीटीएफआई ने 2022-23 सत्र के लिए पांच घरेलू टूर्नामेंटों की घोषणा की

टीटीएफआई ने 2022-23 सत्र के लिए पांच घरेलू टूर्नामेंटों की घोषणा की

:   Modified Date:  December 30, 2022 / 04:16 PM IST, Published Date : December 30, 2022/4:16 pm IST

नयी दिल्ली, 30 दिसंबर (भाषा) भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) की नव-निर्वाचित कार्यकारी समिति ने शुक्रवार को राष्ट्रीय स्तर के घरेलू टूर्नामेंटों के कार्यक्रम की घोषणा की जिसका आगाज मार्च में जम्मू में आयोजित होने वाले सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप से होगा।

टीटीएफआई के नये पदाधिकारियों ने इस महीने चुनाव के बाद कार्यभार संभाला है। प्रशासनिक मामलों के कारण टीटीएफआई को पिछले साल फरवरी में निलंबित कर दिया गया था। इसी के कारण नये सत्र की शुरुआत में विलंब हुआ है।

आम तौर पर सत्र में पांच राष्ट्रीय रैंकिंग स्पर्धाओं का आयोजन होता है लेकिन समय की कमी के कारण सिर्फ दो का आयोजन होगा। इसके अलावा कार्यक्रम में शीर्ष स्तर के सब-जूनियर, जूनियर और सीनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं को भी जगह दी गयी है।

यह फैसला अध्यक्ष मेघना अहलावत के नेतृत्व में कार्यकारी समिति ने इस सप्ताह की शुरुआत में हुई बैठकों के बाद लिया गया। कार्यक्रम की घोषणा टीटीएफआई के महासचिव और आठ बार के राष्ट्रीय चैम्पियन कमलेश मेहता ने की।

कार्यक्रम के मुताबिक जूनियर एवं युवा राष्ट्रीय चैंपियनशिप आठ से 16 फरवरी तक चेन्नई में आयोजित की जाएगी, इसके बाद 19 से 27 फरवरी तक अलप्पुझा (केरल) में कैडेट एवं सब-जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप होगी। जम्मू 20 से 27 मार्च तक सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा।

मेहता ने कहा, ‘‘समय की कमी के बावजूद, कार्यकारी समिति ने उन खिलाड़ियों की मदद करने के लिए दो राष्ट्रीय रैंकिंग टूर्नामेंट शामिल करने का फैसला किया, जो किसी भी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।’’

भाषा आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)