अमेरिकी ओपन चैम्पियन मेदवेदेव और पूर्व फ्रेंच ओपन चैम्पियन स्वियातेक अगले दौर में

अमेरिकी ओपन चैम्पियन मेदवेदेव और पूर्व फ्रेंच ओपन चैम्पियन स्वियातेक अगले दौर में

: , May 28, 2022 / 10:04 PM IST

पेरिस, 28 मई (एपी) मौजूदा अमेरिकी ओपन चैम्पियन और दूसरे वरीय दानिल मेदवेदेव ने शनिवार को यहां फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के पुरूष एकल वर्ग में जबकि शीर्ष वरीय और पूर्व रोलां गैरां चैम्पियन इगा स्वियातेक ने महिला वर्ग के चौथे दौर में प्रवेश किया।

वहीं पाउला बडोसा और आर्यना सबालेंका उलटफेर का शिकार हुईं।

रूस के खिलाड़ी मेदवेदेव ने लगातार दूसरे साल यहां चौथे दौर में जगह बनायी। उन्होंने मिमोर केसमानोविच (28वीं रैंकिंग) पर 6-2, 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की।

अब वह क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिये 2014 अमेरिकी ओपन चैम्पियन मारिन सिलिच और फ्रांस के वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाले जाइल्स सिमोन के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

नंबर एक खिलाड़ी स्वियातेक ने अपने लगातार 31वें मैच में जीत दर्ज करते हुए चौथी बार रोलां गैरां के चौथे दौर में जगह बनायी। 2020 फ्रेंच ओपन चैम्पियन स्वियातेक ने डानका कोविनिच पर 6-3 7-5 से जीत हासिल की और उनका सामना चीन की झेंग किनवेन से होगा।

वहीं 11वें वरीय जानिक सिनर ने पुरूष वर्ग के तीसरे दौर में मैकी मैकडोनल्ड को 6-3 7-6, 6-3 से हराया और अब उनका सामना आंद्रे रूबलेव से होगा जिन्होंने क्रिस्टियन गारिन की चुनौती 6-4 3-6 6-2 7-6 से समाप्त की।

महिलाओं के वर्ग में शीर्ष 15 वरीय खिलाड़ियों में से केवल दो ही बची हैं जिसमें पहली स्वियातेक और दूसरी जेसिका पेगुला हैं। अमेरिका की 11वीं वरीय पेगुला ने 2021 में सेमीफाइनल में पहुंची स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक को 6-1, 7-6 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। अब क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिये उनकी भिड़ंत इरिना कैमेलिया बेगू से होगी।

तीसरे नंबर की खिलाड़ी बडोसा को स्वास्थ्य संबंधित परेशानी के कारण मैच से हटना पड़ा जिसमें वह 29वीं नंबर की वेरोनिका कुदेरमेतोवा से 6-3, 2-1 से पिछड़ रही थीं।

सबालेंका को कैमिला जार्जी से 4-6, 6-1, 6-0 से हार मिली।

झेंग किनवेन फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंचे वाली चीन की चौथी खिलाड़ी बनीं।

टूर्नामेंट में पदार्पण कर रही 74वीं रैंकिंग की झेंग ने फ्रांस की एलिजे कोर्नेट के मांसपेशियों में खिंचाव के कारण हटने से अगले दौर में जगह बनायी। वह हालांकि मैच में तब 6-0, 3-0 से बढ़त बनाये थीं।

इरिना कैमेलिया बेगू खेल भावना के विपरीत व्यवहार करने के लिये 10,000 डॉलर का जुर्माना झेलने के बाद चौथे दौर में पहुंच गयी। उन्होंने फ्रांस की वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाली लियोलिया जीनजीन पर 6-1 6-4 से जीत दर्ज की।

एपी नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)