Virat Kohli to play 100th Test at Mohali ground

भारत-श्रीलंका सीरीज के शेड्यूल में BCCI ने किया बदलाव, इस जगह अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे विराट कोहली

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट से पहले टी20 मुकाबले खेलेगा भारत, Virat Kohli to play 100th Test at Mohali ground

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : February 15, 2022/6:34 pm IST

नयी दिल्ली Virat Kohli to play 100th Test  : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका के खिलाफ 25 फरवरी से शुरू हो रही घरेलू श्रृंखला का संशोधित कार्यक्रम घोषित करते हुए पुष्टि की कि टी20 श्रृंखला का आयोजन दो टेस्ट मैच से पहले किया जाएगा। शुरुआती कार्यक्रम के अनुसार दो टेस्ट मैच का आयोजन टी20 से पहले होना था लेकिन श्रीलंका क्रिकेट के आग्रह पर बीसीसीआई ने यह बदलाव किया।

Read more : सिलेंडर फटने के बाद घर में लगी भीषण आग, 10 लोग गंभीर रूप से झुलसे 

Virat Kohli to play 100th Test  बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘श्रीलंका पहले तीन मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलेगा जिसके बाद दो टेस्ट मैच का आयोजन होगा जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का हिस्सा हैं।’’ इस तरह की खबरें थी कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 का आयोजन मोहाली और बेंगलुरू में होने वाले टेस्ट मैच से पहले किया जाएगा और अब इसकी पुष्टि हो गई है।

Read more :  पढ़ाई छोड़ सकते हैं हिजाब नहीं, 10वीं की कई छात्राओं ने परीक्षा का बहिष्कार कर ऐसा ही किया 

विराट कोहली के अपना 100वां टेस्ट मोहाली में चार से आठ मार्च तक खेलने की उम्मीद है। दूसरा टेस्ट बेंगलुरू में 12 से 16 मार्च तक खेला जाएगा।पहला टी20 लखनऊ में 25 फरवरी को होगा जिसके बाद दूसरा और तीसरा मुकाबला धर्मशाला में 26 और 27 फरवरी को होगा। श्रीलंका श्रृंखला लिए कार्यक्रम की घोषणा के बाद बीसीसीआई के जल्द ही टेस्ट कप्तान की घोषणा करने की उम्मीद है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला गंवाने के एक दिन बार कोहली के इस्तीफे के बाद यह पद खाली पड़ा है।

Read more : केंद्रीय विद्यालय में निकली बंपर भर्ती, टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर मंगाए गए हैं आवेदन, जानें पूरी डिटेल 

कोहली ने अपने कार्यकाल का अंत भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान के रूप में किया। उनकी अगुआई में भारत ने 68 टेस्ट में 40 मुकाबले जीते जबकि 17 में उसे हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान 11 मैच ड्रॉ रहे।

 
Flowers