वेयरहैम, लेनिंग ने ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश पर आठ विकेट की जीत दिलाई |

वेयरहैम, लेनिंग ने ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश पर आठ विकेट की जीत दिलाई

वेयरहैम, लेनिंग ने ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश पर आठ विकेट की जीत दिलाई

:   Modified Date:  February 15, 2023 / 10:49 AM IST, Published Date : February 15, 2023/10:49 am IST

गक्बेरहा (दक्षिण अफ्रीका), 15 फरवरी (भाषा) लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहैम ने एक साल से अधिक समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए तीन विकेट चटकाए जबकि कप्तान मेग लेनिंग ने नाबाद 48 रन की पारी खेली जिससे गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां महिला टी20 विश्व कप में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया।

ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में दो मैच में यह दूसरी जीत है जिससे टीम ग्रुप एक में बेहतर नेट रन रेट के कारण श्रीलंका को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंच गई है।

पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच अक्टूबर 2021 में खेलने वाली वेयरहैम ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए। डार्सी ब्राउन ने उनका अच्छा साथ देते हुए 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए जिससे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम सात विकेट पर 107 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और कप्तान निगार सुल्ताना (57) उसकी तरफ से शीर्ष स्कोरर रही। उनके अलावा सिर्फ शोर्ना अख्तर (12) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाई। निगार ने 50 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का मारा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने लेनिंग (नाबाद 48) और सलामी बल्लेबाज एलीसा हीली (37) की पारियों से 18.2 ओवर में दो विकेट पर 111 रन बनाकर जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही और टीम ने तीसरे ओवर में ही बेथ मूनी (02) का विकेट गंवा दिया जिन्हें मारूफा अख्तर (19 रन पर एक विकेट) ने फाहिमा खातून के हाथों कैच कराया।

लेनिंग और एलीसा ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। शोर्ना ने एलीसा को कप्तान के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा।

लेनिंग ने हालांकि एशलेग गार्डनर (नाबाद 19) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

ऑस्ट्रेलिया इसी स्थल पर गुरुवार को श्रीलंका से भिड़ेगा जबकि शुक्रवार को न्यूलैंड्स में बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी।

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)