ग्रेस हैरिस की दमदार पारी से जाइंट्स को हराकर वारियर्स ने प्लेऑफ का टिकट पक्का किया |

ग्रेस हैरिस की दमदार पारी से जाइंट्स को हराकर वारियर्स ने प्लेऑफ का टिकट पक्का किया

ग्रेस हैरिस की दमदार पारी से जाइंट्स को हराकर वारियर्स ने प्लेऑफ का टिकट पक्का किया

:   Modified Date:  March 20, 2023 / 07:44 PM IST, Published Date : March 20, 2023/7:44 pm IST

मुंबई, 20 मार्च (भाषा) ग्रेस हैरिस की 41 गेंद में 72 रन की आक्रामक पारी के अलावा तहलिया मैकग्रा (38 गेंद में 57 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 78 और सोफी एकलस्टन (13 गेंद में नाबाद 19) के साथ छठे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी कर यूपी वारियर्स को सोमवार को यहां महिला प्रीमियर लीग मैच में गुजरात जाइंट्स पर एक गेंद शेष रहते तीन विकेट की रोमांचक जीत दिला दी।

वारियर्स की इस जीत से जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम खिताब की दौड़ से बाहर हो गयी । वारियर्स के साथ मुंबई इंडियन्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों ने प्लेऑफ में जगह पक्की की।

जाइंट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 178 रन बनाये। वारियर्स ने 19.5 ओवर में तीन विकेट पर 181 रन बनाकर मैच के साथ प्लेऑफ का टिकट भी अपने नाम किया।

ग्रेस ने अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के जड़ मैच का रूख मोड़ दिया। वह किम गार्थ की गेंद पर हरलीन देओल को कैच देकर जब पवेलियन लौट रही थी तब टीम का स्कोर 172 रन था। आखिरी ओवर में वारियर्स को सात रन चाहिये थे और सिमरन शेख के रन आउट होने से आखिरी दो गेंद में दो रन की जरूरत थी। एकलस्टन ने स्नेह राणा (47 रन पर एक विकेट) की गेंद पर चौका जड़ गुजरात को खिताब की दौड़ से बाहर कर दिया।

यूपी वारियर्स की टीम ने पांचवें ओवर में 39 रन पर तीन विकेट गंवा दिया था। मैकग्रा ने इसके बाद आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए ग्रेस पर दबाव नहीं बनने दिया।

उन्होंने 38 गेंद की पारी में 11 चौके जड़े कर टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला।

लक्ष्य का बचाव करते हुए मोनिका पटेल (27 रन पर एक विकेट) ने दूसरे ओवर में ही वारियर्स की कप्तान अलिसा हीली (12) का विकेट चटकाकर जाइंट्स को अच्छी शुरुआत दिलायी। किम गार्थ (29 रन पर दो विकेट) ने इसके बाद किरण नवगिरे (चार) और तनुजा कंवर ( 32 रन पर एक विकेट) ने देविका वैद्य (सात) को पवेलियन की राह  दिखाई।

इसके बाद जाइंट्स के खिलाड़ी मैच पर पकड़ बनाये रखने में विफल रहे और हैरिस ने मैकग्रा के साथ शानदार साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

इससे पहले डी हेमलता (33 गेंदों पर 57 रन) और एशले गार्डनर (39 गेंदों पर 60 रन) के बीच  93 रन की शानदार साझेदारी से गुजरात जाइंट्स ने बड़ा स्कोर खड़ा किया।

हेमलता ने 33 गेंद की पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े। गार्डनर ने भी अपनी आक्रामक पारी में इतने ही चौके और छक्के लगाये।

इस साझेदारी को पार्श्वी चोपड़ा ने हेमलता को आउट कर तोड़ा। पार्श्वी ने इसके बाद गार्डनर को भी एलिसा हीली के हाथों स्टंप करवाया।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लॉरा वोल्वार्ट और सोफिया डंकली ने शुरुआती चार ओवरों में 41 रन की साझेदारी कर टीम को तेज शुरुआत दिलायी।

वोल्वार्ट ने पारी की तीसरी गेंद पर ही अंजली सरवानी के खिलाफ चौका जड़ा दिया। उन्होंने राजेश्वरी गायकवाड़ के खिलाफ छक्का जड़कर आक्रामक तेवर दिखाये। इसके बाद डंकली ने कुछ आकर्षक चौके लगाये।

अंजली ने पांचवें ओवर की पहली गेंद पर वुलवार्डट को बोल्डकर टीम को पहली सफलता दिलायी। अगले ही ओवर में राजेश्वरी ने डंकली और हरलीन देओल (चार रन) को आउट कर वारियर्स को दोहरी सफलता दिलायी।

टीम ने नौ रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये जिससे पावरप्ले में के बाद स्कोर तीन विकेट पर 50 रन हो गया।

इन विकटों का हालांकि जाइंट्स की रन गति पर कोई असर नहीं पड़ा। हेमलता और गार्डनर की आक्रामक बल्लेबाजी से टीम ने 11वें ओवर में रनों का सैकड़ा पूरा किया।

वारियर्स ने हालांकि आखिरी चार ओवर में हेमलता, गार्डनर और अश्वनी कुमारी के विकेट लेकर टीम को 180 रन के अंदर रोक दिया।

वारियर्स की तरफ की राजेश्वरी गायकवाड़ और पार्श्वी चोपड़ा ने दो-दो विकेट चटकाये। अंजली और  एकलस्टन को एक-एक सफलता मिली।

भाषा आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers