आखिरी ओवर में 29 रन बनाना हुआ बेकार, वेस्टइंडीज की 1 रन से हुई हार, इंग्लैंड ने सीरीज में बराबरी की

WI vs ENG Match : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज आखिरी ओवर में रन बनाने के बावजूद दूसरे टी मैच में सिर्फ एक रन से चूक गए

: , January 24, 2022 / 11:25 AM IST

ब्रिजटाउन,  ( एपी ) वेस्टइंडीज के बल्लेबाज आखिरी ओवर में रन बनाने के बावजूद दूसरे टी मैच में सिर्फ एक रन से चूक गए और इंग्लैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1 . 1 से बराबरी कर ली।

यह भी पढ़ें:  ‘हर हाल में ऑफलाइन मोड पर ही होगी परीक्षाएं…बांटी नहीं जा सकती डिग्रीयां’ उच्च शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

एशेज श्रृंखला में 4 . 0 से हार के बाद इंग्लैंड को यहां पहले टी20 में वेस्टइंडीज ने नौ विकेट से मात दी थी । दूसरे टी20 में पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 171 रन बनाये । सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय ने 31 गेंद में 45 रन का योगदान दिया । इसके बाद वेस्टइंडीज ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट 13 ओवर में 78 रन के स्कोर पर गंवा दिये ।

यह भी पढ़ें:  अफ्रीकियों के सामने ढेर हुए भारतीय शेर, सीरीज 3-0 से गंवाया, डीकॉक ने खेली शानदार शतकीय पारी

एक समय उसका स्कोर आठ विकेट पर 111 रन था और उसे तीन ओवर में 60 रन बनाने थे । वेस्टइंडीज के दसवें नंबर के बल्लेबाज अकील हुसैन ने साकिब महमूद को आखिरी तीन गेंद पर लगातार तीन छक्के जड़े । वह 16 गेंद में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 44 रन बनाकर नाबाद रहे । हरफनमौला खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड 28 गेंद में एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 44 रन बनाकर अविजित रहे ।

यह भी पढ़ें: सीएम शिवराज ने किया ROB ब्रिज का लोकार्पण, कहा- रोजाना 3 लाख लोगों को होगा फायदा

दोनों ने 29 गेंद में 72 रन की साझेदारी की । आखिरी ओवर में 30 रन चाहिये थे और हुसैन ने तीन छक्के लगाकर एकतरफा मैच को रोमांचक बना दिया । वह हालांकि एक रन से चूक गएं इंग्लैंड के लिये मोईन अली ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिये । तीसरा टी20 मैच बुधवार को खेला जायेगा ।

यह भी पढ़ें: ‘घुटन महसूस हो रही थी भाजपा में’, दिलीप सिंह जूदेव के साथ पार्टी में सक्रिय रहे भाजपा नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ