West Indies fast bowler Seals reprimanded for violating code of conduct

तेज गेंदबाज ने मैदान में खोया आपा, पाक बल्लेबाज को कहा अपशब्द, ICC ने की ये बड़ी कार्रवाई

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज सील्स को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगी फटकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : August 15, 2021/2:32 pm IST

दुबई । वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेडेन सील्स को किंग्स्टन में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरुआती दिन आईसीसी की आचार संहिता के स्तर एक के उल्लंघन के लिए रविवार को फटकार लगाई गई।

Read More News: जश्न-ए-आजादी, सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ को 4 नए जिले और 25 तहसील की दी सौगात

यह घटना पाकिस्तान की पहली पारी के 70वें ओवर में बल्लेबाज हसन अली के आउट होने के बाद हुई, जब सील्स ने हसन के प्रति अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया। इससे बल्लेबाज की ओर से आक्रामक प्रतिक्रिया आ सकती थी।

सील्स ने आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन किया जिसमें खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के खिलाफ ‘अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अमर्यादित भाषा या आक्रामक इशारों का उपयोग करना है, जो आउट होने वाले बल्लेबाज को आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए भड़का सकता है।

Read More News: Independence day 2021 : मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्रियों ने किया ध्वजारोहण, ली परेड की सलामी 

आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ इसके अलावा, सील्स के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। यह 24 महीने की अवधि में उनका पहला उल्लंघन था।’’

एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी के रिची रिचर्डसन ने यह आरोप तय किये। सील्स ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

Read More News: बड़ी घोषणाएं, ढाई हजार पदों पर होंगी भर्तियां, उच्च शिक्षा के लिए आयु-सीमा का बंधन खत्म

यह आरोप मैदानी अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट, जोएल विल्सन, निगेल डुगुइड और टीवी अंपायर लेस्ली रीफर ने लगाए थे। स्तर एक के उल्लंघनों में न्यूनतम आधिकारिक फटकार या खिलाड़ी के मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना और अधिकतम एक या दो डिमेरिट अंक के जुर्माने का प्रावधान है।

Read More News:  सभी जिला मुख्यालयों और निगमों में एक पार्क सिर्फ महिलाओं के लिए होगा, ‘मिनीमाता’ उद्यान के नाम से जाना जाएगा

 
Flowers