वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ेंगे विराट कोहली? किसे मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

India Team New captain : इसे लेकर बीसीसीआई इस पर चिंतन मनन करना शुरू कर दिया है। कहा यह भी जा रहा है कि.....

Edited By: , September 13, 2021 / 12:12 PM IST

Virat Kohli on T20 and ODI

नई दिल्ली। भारतीय टीम में अब बड़े बदलाव के आसार नजर आ रहे हैं। यह बदलाव वनडे और टी-20 की कप्तानी को लेकर होने की संभावना है। इसे लेकर बीसीसीआई इस पर चिंतन मनन करना शुरू कर दिया है। कहा यह भी जा रहा है कि अगर विराट कोहली की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद  रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी मिल सकती है।

Read More News : 100 फीट गहरे कुंड में डूबने से दो नाबालिग सहित 3 लोगों की मौत, सभी लोग आए भी पिकनिक मनाने

कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के बाद से विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में कप्तान की भूमिका निभाई है। वहीं कप्तान कोहली हर फॉर्मेट में टीम को विराट जीत दिलाने में सफल भी साबित हुए हैं। मगर अब 34 वर्षीय रोहित शर्मा के साथ वह अब अपनी जिम्मेदारियों को बांटने की चर्चा जोरो पर हो रही है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो वर्ल्ड टी-20 के बाद कप्तान को लेकर बदलाव संभव है।

Read More News : छत्तीसगढ़ में देर रात बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 90 से अधिक अधिकारियों के तबादले, बदले गए कई जिलों के डिप्टी, संयुक्त और अपर कलेक्टर

बता दें कि तीनों फॉर्मेट में कप्तानी के दबाव के चलते विराट कोहली की बल्लेबाजी पर असर पड़ रहा है। रेकॉर्ड्स भी इसकी गवाही दे रहे हैं। वहीं विराट कोहली भी ये मानते हैं कि बल्लेबाजी को अधिक समय और गति की आवश्यकता है। दूसरी ओर रोहित की कप्तानी के रिकॉर्ड देखें तो रोहित भी कप्तानी के लिए बिलकुल ​फिट बैठते हैं। रोहित ने 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर साबित​ किया है कि उनमें कप्तानी के हुनर है। फिलहाल इन विकल्प को लेकर बीसीसीआई के आला अधिकारी इस पर काम करना शुरू कर दिया।

Read More News :  विदेशी नस्ल की 8 बिल्लियां बरामद, तस्करी कर लाया गया था बिल्लियों को