Women's team India's great victory in T20 World Cup

टीम इंडिया की T20 वर्ल्ड कप में शानदार जीत, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से रौंदा

Edited By :   Modified Date:  February 15, 2023 / 09:41 PM IST, Published Date : February 15, 2023/9:40 pm IST

Women’s team India’s great victory in T20 World Cup : नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम टी20 वर्ल्ड कप में आज अपने दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ उतर रही है। मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में जेमिमा रोड्रिग्ज और ऋचा घोष ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके भारत को रोमांचक जीत दिलाई थी। पहले मैच में स्मृति मंधाना चोट के कारण नहीं उतर सकी थीं। भारत की प्लेइंग-11 में 2 बदलाव हुए थे। टीम इंंडिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को 6 विकेट से रौंद डाला।

read more : अंजलि अरोड़ा ने पार की बोल्डनेस की सारी हदें, छोटी से ड्रेस पहनकर बेडरूम में की ये हरकत, वायरल हुआ वीडियो 

Women’s team India’s great victory in T20 World Cup : वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 119 रन का लक्ष्य रखा था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 118 रन बनाए। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने इतिहास रच दिया। उन्होंने मैच में चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट झटके। तीन विकेट लेते ही वह भारत के लिए टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बन गईं। इस मामले में उन्होंने पूनम यादव (98 विकेट) को पीछे छोड़ा।

read more : कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए 13 समितियों का गठन, प्रदेश के 12 मंत्रियों को बनाया गया चेयरमैन

 

इसके अलावा दीप्ति ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 100 विकेट भी पूरे कर लिए। पुरुष और महिला दोनों को मिलाकर वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में 100 विकेट का आंकड़ा छूने वाली पहली भारतीय हैं। भारत के पुरुष क्रिकेटरों में सबसे ज्यादा विकेट युजवेंद्र चहल के नाम है। उन्होंने 91 विकेट झटके हैं। वहीं, महिलाओं में दीप्ति 100 विकेट का आंकड़ा छूने वाली नौवीं गेंदबाज हैं। दीप्ति ने अब तक भारत के लिए 89 टी20 मैचों में 100 विकेट झटके हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers