World Cup 2023 Points Table : अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त..! पॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर, देखें किस पायदान पर है कौन-सी टीम..

ICC Cricket World Cup 2023 Points Table : जीत के साथ अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोला है।

  •  
  • Publish Date - October 16, 2023 / 07:31 AM IST,
    Updated On - October 16, 2023 / 07:31 AM IST

ICC Cricket World Cup 2023 Points Table : नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का सबसे बड़ा उलटफेर रविवार (15 अक्टूबर) को देखने को मिला। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने सभी को चौंकाया और पिछली बार की वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी। अफगानिस्तानी टीम ने यह मुकाबला 69 रनों से अपने नाम किया। यह इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की 3 मैचों में पहली जीत है। जबकि इंग्लैंड की 3 मैचों में दूसरी हार है। जोस बटलर की कप्तानी वाली इस इंग्लिश टीम ने 2019 का वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीता था।

read more : PM Modi’s visit to Gwalior : 21 अक्टूबर को फिर ग्वालियर आ रहे PM मोदी, सिंधिया के किले में रुककर करेंगे ये बड़ा काम 

ICC Cricket World Cup 2023 Points Table : इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोला है। तो वहीं पॉइंट टेबिल में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। जोस बटलर की डिफेंडिंग चैंपियन टीम टॉप-4 में जगह बनाने से चूक गई। अफगानिस्तान की इस जीत से पॉइंट्स टेबल में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम को भी फायदा मिला है। वहीं रोहित शर्मा की भारतीय टीम टॉप पर बरकरार है।

 

6ठें पायदान पर पहुंच अफगानिस्तान

इस ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में 6ठें पायदान पर पहुंच गया है। जी हां, अफगानिस्तान की यह तीन मैचों में पहली जीत है और उनका नेट रन रेट -0.652 का है। वहीं बात इंग्लैंड की करें तो उनके पास यह मैच जीतकर टॉप-4 में जगह बनाने का बेहतरीन मौका था, मगर बटलर की टीम ने इस मौके को गंवाया और वह फिलहाल अभी 5वें पायदान पर ही है। इंग्लैंड की हार से पाकिस्तान को भी फायदा हुआ है क्योंकि वह अभी भी टॉप-4 में बरकरार है।

 

10वें पायदान पर पर ऑस्ट्रेलिया

5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इस समय पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें पायदान पर है। पैट कमिंस की टीम ने अभी तक वर्ल्ड कप 2023 में दो मैच खेले हैं और दोनों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं रोहित शर्मा की टीम इंडिया 3 में से 3 मैच जीतकर टॉप पर है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp