Hardik Pandya will not play even against England

IND Vs ENG World Cup 2023 : : 29 अक्टूबर को अंग्रेजों से भिड़ेंगी रोहित की सेना, हार्दिक की खलेगी कमी, भारतीय टीम में हो सकता है बदलाव

IND Vs ENG World Cup 2023: भारत अब तक अपने पांचों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए काफी मजबूत स्थिति में है।

Edited By :   Modified Date:  October 25, 2023 / 02:14 PM IST, Published Date : October 25, 2023/1:48 pm IST

IND Vs ENG World Cup 2023 : नई दिल्ली। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भारत के अगले दो विश्व कप मुकाबलों से भी बाहर रह सकते हैं क्योंकि वह पिछले हफ्ते लगी टखने की चोट से उबर नहीं पाए हैं। पुणे में 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही गेंद पर क्षेत्ररक्षण करते हुए पांड्या के टखने में चोट लगी थी और वह 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। बड़ौदा का यह खिलाड़ी चोट से उबरने के लिए सोमवार को राट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) चला गया था।

read more : Kamal Nath’s target on CM Shivraj : कमलनाथ ने शिवराज सरकार के घोटालों की खोली पोल, बीजेपी की योजनाओं पर बोला हमला, जानें क्या कहा.. 

IND Vs ENG World Cup 2023 : जानकारी अनुसार , ‘‘हार्दिक का उपचार चल रहा है। उसके बाएं टखने की सूजन काफी कम हुई है लेकिन वह सप्ताहांत ही गेंदबाजी की शुरुआत करेगा। इस समय उन्हें उबरने का समय देना महत्वपूर्ण है। ’’भारत अब तक अपने पांचों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए काफी मजबूत स्थिति में है इसलिए पांड्या को अगले दो मैच के लिए आराम दिया जा सकता है जिससे उन्हें नॉकआउट से पहले पूरी तरह से उबरने का मौका मिलेगा।

 

BCCI के अनसार, पांड्या को गंभीर मोच आई है लेकिन सौभाग्य से फ्रेक्चर नहीं हुआ है। BCCI की मेडिकल टीम अधिकतम एहतियात बरतना चाहती है। उनके अगले दो से तीन मैच से बाहर रहने की संभावना है। टीम चाहती है कि वह नॉकआउट चरण के लिए पूरी तरह फिट हों। भारत को अपना अगला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को लखनऊ में और दो नवंबर को मुंबई में श्रीलंका से खेलना है। पांड्या की अनुपस्थिति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को जगह मिली थी।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers