India Vs Pakistan World Cup

India Vs Pakistan World Cup: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को फिर बनाया अपना शिकार, 7 विकेट से ये मैच किया अपने नाम

India Vs Pakistan World Cup: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को फिर बनाया अपना शिकार, 7 विकेट से ये मैच किया अपने नाम

Edited By :   Modified Date:  October 14, 2023 / 08:34 PM IST, Published Date : October 14, 2023/8:10 pm IST

नई दिल्ली। India Vs Pakistan World Cup टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की करते हुए अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखा। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में 8वी बार हराया। इस मैच भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्र्दशन के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने धुंआधार बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर 86 रन बनाए, जिसमें छह चौके और इतने ही सिक्स शामिल रहे।

Read More: ग्रामीण बैंक में बोनस का पैसा लेने आया था 16 लाख का इनामी नक्सली, चढ़ा पुलिस के ​हत्थे

जारी टूर्नामेंट में भारतीय टीम की ये लगातार तीसरी जीत हैं और इस धमाकेदार जीत के साथ भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है। पाकिस्तान की टीम शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 42.5 ओवर में सिर्फ 191 रन ही बना सकी। इसके जवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 117 गेंद शेष रहते 7 विकेट से ये मैच अपने नाम किया। वनडे विश्व कप में भारत ने आठवीं बार पाकिस्तान को धूल चटाई है।

Read More: Ambikapur News: नवरात्री पर सजा मां महामाया का दरबार, विदेशों से ज्योति कलश जलाने पहुंचे श्रध्दालु

हालंकि टीम ​इंडिया की शुरुआत में कुछ खास नहीं रहा। दो मैच मिस करने वाले शुभमन गिल अपने पहले विश्व कप मैच में सिर्फ 16 रन ही बना सके तो विराट कोहली 16 रन में पवेलियन लौट गए। लेकिन रोहित शर्मा ने पूरे स्टेडियम में माहौल जमा दिया। आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम एक समय तक अच्छा स्कोर की तरफ बढ़ रहे थे। लेकिन बाबर आजम के आउट होने के बाद संकट का दौर शुरु हो गया। एक बाद एक लगातार विकेट आने शुरु हो गए। कुलदीप ने 33वें ओवर में दो विकेट निकाले और फिर बुमराह ने अपने लगातार ओवरों में दो विकेट लेकर भारत की वापसी कराई। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 50 रन बनाए।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 

 
Flowers