World Cup 2023 Final 2023 : आज होगा महासंग्राम..! 2003 का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, नेता-अभिनेताओं का लगेगा जमावड़ा

World Cup 2023 Final 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है।

  •  
  • Publish Date - November 19, 2023 / 06:54 AM IST,
    Updated On - November 19, 2023 / 06:54 AM IST

World Cup 2023 Final 2023 : अहमदाबाद। आज का दिन ऐतिहासिक है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है। 2003 के बाद अब दोनों टीमें वर्ल्ड कप के फानइल में भिड़ेंगी। पूरे देश में जगह जगह पर टीम इंडिया की जीत को लेकर पूजन पाठ और हवन किया जा रहा है। यहां तक की म​स्जिद, चर्च, मंदिर और गुरूद्वारे में भारत की जीत के लिए मन्नतें मांगी जा रही है। कंगारूओं से मुकाबले के लिए टीम इंडिया की सेना पूरी तरह से तैयार है। इतना ही नहीं ये फाइनल का महामुकाबला देखने के लिए नरेंद्र मोदी समेत कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री स्टेडियम में लाइव मैच देखेंगे।

read more : Shukra-Ketu Yuti : इन 5 राशियों पर बन रहा महासंयोग, जातकों का चमकेगा सोया हुआ भाग्य, होगी अपार धन की प्राप्ति.. 

स्टेडियम में क्या होगा खास

World Cup 2023 Final 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के दौरान मुख्य अतिथि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, और ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स होंगे। मैच के दौरान भारत को पहला और दूसरा वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी भी मौजूद रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया को पांच वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान एलन बॉर्डर, स्टीव वॉ, रिकी पोटिंग और माइकल क्लार्क भी मौजूद रहेंगे। इनके अलावा देश के लोकप्रिय बिजनेसमैन मुकेश अंबानी, और गौतम अडानी के भी मौजूद रहने की संभावना है। बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स भी इस मैच के दौरान मैदान पर रहेंगे। इन सभी खास हस्तियों के अलावा कुल 1.32 लाख दर्शक भी इस मैच को देखने के लिए मैदान पर आएंगे।

 

World Cup 2023 Final 2023 : बता दें कि, इस टूर्नामेंट में विजय रथ पर सवार टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर खिताबी जंग में अपनी जगह बनाई, वहीं 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका को धूल चटाई। इन दोनों टीमों ने फाइनल में पहुंचकर कम से कम 16.64 करोड़ रुपये की प्राइज मनी कन्फर्म कर ली है, जो उपविजेता को मिलेगी। वहीं यह खिताबी जंग जीतने वाली टीम को 33.29 करोड़ रुपये नवाजा जाएगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp