World Cup 2023 Points Table : साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी शिकस्त, अंकतालिका में हुआ बड़ा उलटफेर, देखें किस स्थान पर है कौन-सी टीम..

World Cup 2023 Points Table: तेंबा बावुमा की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीका की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 की अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

  •  
  • Publish Date - October 13, 2023 / 08:01 AM IST,
    Updated On - October 13, 2023 / 08:34 AM IST

World Cup 2023 Points Table : नई दिल्ली। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 10वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में अफ्रीकी टीम ने 134 रन से जीत हासिल की है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम ने बोर्ड पर 311 रन लगाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 41वें ओवर में ही 177 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच के हीरो साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक रहे। डी कॉक ने 109 रन की शानदार पारी इस मुकाबले में खेली।

read more : Israel-Hamas War Update : इज़राइल के तेल अवीव हवाई अड्डे पर जश्न का माहौल, नागरिकों और सैनिकों का किया स्वागत, सामने आया वीडियो.. 

World Cup 2023 Points Table : इस मैच के बाद अंकतालिका में भी बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। तेंबा बावुमा की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीका की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 की अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। इस मैच से पहले टीम चौथे स्थान पर विराजमान थी और टीम का नेट रन रेट न्यूजीलैंड, भारत और पाकिस्तान के मुकाबले सबसे बेहतर है।

इस समय वर्ल्ड कप 2023 की अंकतालिका में न्यूजीलैंड दूसरे, टीम इंडिया तीसरे और पाकिस्तान की टीम चौथे पायदान पर है। पांचवां स्थान इंग्लैंड ने कब्जा रखा है, जो मौजूदा चैंपियन है। वहीं, छठे स्थान पर बांग्लादेश की टीम है। सातवें स्थान पर श्रीलंका, आठवें स्थान पर नीदरलैंड और नौवें स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जो पांच बार की विश्व विजेता है। सबसे आखिर में यानी 10वें स्थान पर अफगानिस्तान की टीम है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक