WTC Final 2023 is Do or Die Match for Ajinkya Rahane

WTC Final 2023 के बाद खत्म हो जाएगा Team India के इस खिलाड़ी का करियर, खराब बल्लेबाजी बन सकती है मुसीबत

WTC Final 2023 के बाद खत्म हो जाएगा Team India के इस खिलाड़ी का करियर, खराब बल्लेबाजी बन सकती है मुसीबत! Do or Die Match for Ajinkya Rahane

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2023 / 04:58 PM IST, Published Date : June 4, 2023/4:46 pm IST

लंदन:  Do or Die Match for Ajinkya Rahane भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे 18 महीने के लंबे इंतजार के बाद भारत की तरफ से अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात जून से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में उनके लिए करो या मरो जैसी स्थिति हो सकती है।टी20 प्रारूप से पांच दिवसीय प्रारूप में ढल रहे रहाणे चीजों को सरल बनाए रखना चाहते हैं और उन्हें उम्मीद होगी कि जिस शानदार टाइमिंग से उन्होंने आईपीएल में रन बनाए, वह लंदन में भी उनके साथ बनी रहेगी।

Read More: समंदर में नहा के और भी नमकीन हुई सनी लियोनी! एक्ट्रेस का बिकिनी में हॉट वीडियो देखकर बौराए फैन्स

Do or Die Match for Ajinkya Rahane रहाणे का भारत के अंतिम एकादश में जगह बनाना लगभग तय है। रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को 2022 के शुरू में दक्षिण अफ्रीका से श्रृंखला गंवाने के बाद बाहर कर दिया गया था। पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके पहले ही राष्ट्रीय टीम में वापसी कर दी थी। अब तक 82 टेस्ट मैच खेल चुके रहाणे को राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। उन्होंने रणजी ट्रॉफी और हाल में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके राष्ट्रीय टीम में वापसी की।

Read More: MP News : चलती बस में कॉलेज की छात्रा से छेड़खानी, यात्रियों के सामने ही बस कंडेक्टर करने लगा ऐसा काम 

लेकिन यदि श्रेयस अय्यर चोटिल नहीं होते तो फिर रहाणे के लिए वापसी करना मुश्किल होता। अय्यर मध्यक्रम में खुद को साबित कर चुके हैं और ऐसे में रहाणे जब ओवल में क्रीज पर उतरेंगे तो उनके लिए करो या मरो जैसी स्थिति होगी। रहाणे को आगे की श्रृंखलाओं के लिए टीम में अपना स्थान पक्का करने के लिए हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

Read More: नई-नवेली शादीशुदा बहन को सबके सामने बाइक से उठा ले गया भाई, मुंह ताकते रहे लोग 

रहाणे की कप्तानी में भारत ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हराया था। तब उन्होंने अपने खेत और नेतृत्व कौशल से काफी प्रभावित किया था। ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ रहाणे अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। यह अलग बात है कि उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा है जिसके कारण उनका टेस्ट औसत 38.52 है। डब्ल्यूटीसी फाइनल में रहाणे पर कप्तानी का दबाव नहीं होगा और ऐसे में उनका ध्यान बल्लेबाजी पर ही केंद्रित रहेगा। वह अपने बल्ले से आलोचकों को करारा जवाब देना चाहेंगे।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक