ज्वेरेव चोटिल, नडाल फ्रेंच ओपन के फाइनल में |

ज्वेरेव चोटिल, नडाल फ्रेंच ओपन के फाइनल में

ज्वेरेव चोटिल, नडाल फ्रेंच ओपन के फाइनल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 3, 2022/10:33 pm IST

पेरिस, तीन जून (एपी) रिकॉर्ड 13 बार के रोलां गैरां चैम्पियन रफाएल नडाल शुक्रवार को अपने सेमीफाइनल प्रतिद्वंद्वी एलेक्जेंडर ज्वेरेव के चोटिल होने से फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंच गये।

वॉकओवर मिलने से नडाल फ्रेंच ओपन इतिहास में दूसरे सबसे उम्रदराज फाइनलिस्ट बन गये हैं। अब वह सबसे उम्रदराज चैम्पियन बनने की कोशिश करेंगे।

ज्वेरेव ने बायें पैर में चोट के कारण दूसरे सेट में नहीं खेलने का फैसला किया।

नडाल ने 19 साल की उम्र में पहली फ्रेंच ओपन ट्राफी जीती थी और अब 36 साल की उम्र में 14वीं बार लाल बजरी पर और 22वां ग्रैंडस्लैम खिताब कब्जाना चाहेंगे।

नडाल और ज्वेरेव के बीच मुकाबला काफी कड़ा रहा जिसमें पहला सेट डेढ़ घंटे तक चला। इसे नडाल ने 7-6 से अपने नाम किया। दूसरा सेट भी डेढ़ घंटे बाद टाईब्रेकर की ओर बढ़ रहा था लेकिन ज्वेरेव बेसलाइन पर गिर गये और पैर का टखना पकड़कर दर्द से कराहने लगे।

एक ट्रेनर ज्वेरेव के पास आया और नडाल भी उनके पास पहुंच गये।

ज्वेरेव को फिर कोर्ट से व्हीलचेयर पर ले जाया गया। कई मिनट बाद वह बैसाखी के सहारे कोर्ट पर आये और कहा कि उन्हें मैच से रिटायर होना पडे़गा। उन्होंने फिर चेयर अंपायर से हाथ मिलाया और नडाल को गले लगाया।

नडाल भी बायें पैर के दर्द से जूझते रहे हैं पर उन्होंने दो बार चार से ज्यादा घंटे तक चले मुकाबलों में जीत दर्ज की जिसमें गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच के खिलाफ मैच भी शामिल था।

हालांकि 25 वर्षीय ज्वेरेव के खिलाफ मैच में नडाल पर उम्र, चोट या थकान संबंधित कोई परेशानी नहीं दिखायी दी।

एपी नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers