55 tourists from Bhilai returned from Uttarakhand, thanked the administration for their safe return home

उत्तराखंड से लौटे भिलाई के 55 पर्यटक, सकुशल वापसी पर सीएम बघेल और प्रशासन का किया धन्यवाद

55 tourists from Bhilai returned from Uttarakhand, thanked the administration for their safe return home

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : October 23, 2021/12:25 pm IST

Tourists from Bhilai returned from Uttarakhand : दुर्ग, छत्तीसगढ़।  भिलाई के सभी 55 यात्री आज उत्तराखंड से सुरक्षित घर लौट आए हैं। इतने बड़े हादसे से निकलने के बाद की खुशी उनकी आंखों में स्पष्ट झलक रही थी। भरी हुई आंखों से उन्होंने बताया कि भूस्खलन के बाद का मंजर बहुत डरावना था। हमने हिम्मत नहीं हारी, अपनी सरकार पर भरोसा रखा। बहुत जल्दी डोगरा बटालियन की टीम पहुंची और हम सबको सुरक्षित पहुंचाया। कुछ किमी हमें पैदल चलना पड़ा।

पढ़ें- कश्मीर में टारगेट किलिंग पर ऐक्शन में सरकार.. पहले स्पेशल टीम भेजी, अब खुद घाटी पहुंच रहे गृह मंत्री अमित शाह 

हमें राज्य सरकार के अधिकारियों ने बताया कि आप सभी आश्वस्त रहें। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूरी घटना पर नजर रखे हुए हैं और आप सभी की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए हर संभव सहायता करने के निर्देश हमें दिए गये हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे पूरे समय लोगों की सहूलियत के संबंध में मानिटरिंग करते रहे।

पढ़ें- उत्तराखंड में मरने वालों की संख्या हुई 67, दर्जनों को सुरक्षित भी निकाला गया

अपर कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना कैंचीधाम के एसडीएम के निरंतर संपर्क में रही। यात्रियों को स्कूल और अन्य सुरक्षित रहवासों में पहुंचाया गया और इनके खानपान की जिम्मेदारी दी गई। इसके बाद दिल्ली तक सुबह- सुबह पहुंचाया गया।

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के दाम हो रहे बेकाबू, यहां पेट्रोल 118 रुपए के पार.. SMS के जरिए जानिए आपके शहर में क्या है दाम 

यात्रियों ने बताया कि दिल्ली तक आने में किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। जिला प्रशासन के अधिकारी निरंतर समन्वय में रहे। हमें किसी तरह की तकलीफ नहीं हुई। छत्तीसगढ़ भवन में पहुंचकर हमें बहुत अच्छा लगा। यात्रियों ने बताया कि हम इस आपदा से जल्दी इसलिए बाहर आ पाये क्योंकि हमारी सरकार ने उत्तराखंड सरकार से उचित समन्वय बनाया। वहां के जिला प्रशासन ने तेजी से रेस्क्यू का कार्य किया। यात्रियों ने कहा कि हम इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति बहुत आभारी है।

पढ़ें- 8 शादियां कर चुकी लुटेरी दुल्हन निकली HIV पॉजिटिव, अब दूल्हों की तबीयत बिगड़ी

आज सुबह स्टेशन में बहुत सुंदर माहौल था। सबकी आंखों में खुशी के आंसू थे। सामूहिक प्रयास से यह बड़ा काम संपन्न हुआ और यात्रियों का स्वागत विजेताओं की तरह किया गया।