Death toll rises to 67 in Uttarakhand, dozens evacuated

उत्तराखंड में मरने वालों की संख्या हुई 67, दर्जनों को सुरक्षित भी निकाला गया

Death toll rises to 67 in Uttarakhand, dozens evacuated उत्तराखंड में मरने वालों की संख्या हुई 67, दर्जनों को सुरक्षित भी निकाला गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : October 23, 2021/2:49 am IST

Death toll in Uttarakhand : देहरादून, 22 अक्टूबर (भाषा) आपदा ग्रस्त उत्तराखंड में शुक्रवार को और शव बरामद होने से हाल में अतिवृष्टि से मची तबाही में मरने वालों की संख्या बढकर 67 हो गई जबकि बचाव दलों ने विभिन्न जगहों पर फंस गए दर्जनों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के दाम हो रहे बेकाबू, यहां पेट्रोल 118 रुपए के पार.. SMS के जरिए जानिए आपके शहर में क्या है दाम  

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से यहां देर रात जारी रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश में आपदा में मरने वालों की संख्या 67 हो गयी जबकि 24 अन्य लोग घायल हैं ।

पढ़ें- हवा के झोंके ने उड़ा दी जान्ह्वी कपूर की स्कर्ट.. ऐसे दिखीं बचाते.. वीडियो वायरल

राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीमों ने बागेश्वर जिले के पिंडारी और काफनी ग्लेशियरों के करीब फंसे छह विदेशियों समेत 65 पर्यटकों को सुरक्षित बचाया जबकि 23 अन्य लोगों को पिथौरागढ की दारमा घाटी से निकाला गया।

पढ़ें- 8 शादियां कर चुकी लुटेरी दुल्हन निकली HIV पॉजिटिव, अब दूल्हों की तबीयत बिगड़ी

उत्तरकाशी के हर्षिल से हिमाचल प्रदेश के चितकुल तक के रास्ते में लापता एक ट्रेकिंग दल के पांच सदस्यों के शव बरामद हुए हैं । हांलांकि, सरकारी आंकडों में उन दो अन्य शवों को नहीं जोडा गया है जो हिमाचल प्रदेश के बचाव दल को मिले हैं । बागेश्वर जिले में भी बारिश से पांच लोगों के मरने की आशंका है ।

पढ़ें- लॉकडाउन में काम नहीं मिला तो बन गया किन्नर, गहने-पैसे चुराने के आरोप में हुई गिरफ्तारी तो हुआ खुलासा

हाल में लगातार तीन दिन हुई बारिश से कुमांउ क्षेत्र सर्वाधिक प्रभावित हुआ जहां सर्वाधिक मौतों के साथ ही करीब 200 करोड रूपये की संपत्ति की क्षति होने का प्रारंभिक अनुमान लगाया गया है ।

पढ़ें- रणवीर सिंह ने ‘बाला’ स्टेप करते वक्त गलत जगह मारा हाथ, Akshay ने कहा- फ्यूचर प्लानिंग में हो सकती है दिक्कत 

इस बीच, बागेश्वर के जिलाधिकारी विनीत कुमार ने बताया कि एसडीआरएफ की टीमों ने पिंडारी और काफनी ग्लेशियरों के पास से छह विदेशियों समेत 65 पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला ।

 

 

 

 
Flowers