पेट्रोल-डीजल के दाम हो रहे बेकाबू, यहां पेट्रोल 118 रुपए के पार.. SMS के जरिए जानिए आपके शहर में क्या है दाम

Petrol and diesel prices are getting uncontrollable, here petrol crosses Rs 118. Know through SMS what is the price in your city

Edited By: , October 23, 2021 / 01:07 PM IST

Petrol diesel rates 2021 : नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के भाव में लगातार हो रही बढ़ोतरी की सिलसिला जारी है। तेल विपणन कंपनियों ने  शनिवार यानी 23 अक्टूबर को लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए हैं।

पढ़ें- हवा के झोंके ने उड़ा दी जान्ह्वी कपूर की स्कर्ट.. ऐसे दिखीं बचाते.. वीडियो वायरल

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के बाद देश भर में पेट्रोल और डीजल के दाम अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। एक्सपर्ट्स का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल का भाव 90 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकता है। ऐसे में भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों में अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

पढ़ें- 8 शादियां कर चुकी लुटेरी दुल्हन निकली HIV पॉजिटिव, अब दूल्हों की तबीयत बिगड़ी

मध्यप्रदेश का अंतिम जिला बालाघाट जो छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा से सटा है, वहां पेट्रोल की दरों ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

पढ़ें- रणवीर सिंह ने ‘बाला’ स्टेप करते वक्त गलत जगह मारा हाथ, Akshay ने कहा- फ्यूचर प्लानिंग में हो सकती है दिक्कत 

बालाघाट में पेट्रोल का मूल्य ₹118.25 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल के लिए ₹107.46 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगती आग से जनता परेशान है।

पढ़ें- लॉकडाउन में काम नहीं मिला तो बन गया किन्नर, गहने-पैसे चुराने के आरोप में हुई गिरफ्तारी तो हुआ खुलासा

आप सिर्फ एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को  RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

पढ़ें- एयरपोर्ट पर मशहूर एक्ट्रेस का उतरवाया गया नकली पैर, भावुक होकर पीएम मोदी से की ये अपील.. वीडियो वायरल 

पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रिकॉर्ड 107.24 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 113.12 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में डीजल अब 104 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है जबकि राष्ट्रीय दिल्ली में डीजल की कीमत 95.97 रुपये प्रति लीटर है।