अवैध रूप से संचालित कबीर आश्रम पर प्रशासन सख्त, IBC24 की खबर के बाद एसपी ऑफिस में बैठक कर पुलिस ने बनाया एक्शन प्लान | Administration tightens on illegal Kabir Ashram, after the news of IBC24

अवैध रूप से संचालित कबीर आश्रम पर प्रशासन सख्त, IBC24 की खबर के बाद एसपी ऑफिस में बैठक कर पुलिस ने बनाया एक्शन प्लान

अवैध रूप से संचालित कबीर आश्रम पर प्रशासन सख्त, IBC24 की खबर के बाद एसपी ऑफिस में बैठक कर पुलिस ने बनाया एक्शन प्लान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : November 25, 2020/9:16 am IST

देवास। कबीर आश्रम पर प्रशासन ने भी अपना रवैया सख्त कर लिया है, पुलिस की जांच में यह आश्रम अवैध अतिक्रमण कर संचालित होना पाया गया है, जिसके बाद अब जल्द ही पुलिस आश्रम को हटाने की कार्रवाई करेगी। कबीर आश्रम में महिला के गर्भवती होने का मामला हुआ था। IBC24 के खबर दिखाने के बाद एसपी कार्यालय में पुलिस विभाग ने बैठक कर एक्शन प्लान तैयार किया है। एसपी ऑफिस में 1 घंटे तक चली बैठक में एसपी, महिला विकास अधिकारी सहित तमाम अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: IBC24 की खबर का असर, देवास कबीर आश्रम मामले में राष्ट्रीय महिला आयो…

बता दें कि बीती देर रात पुलिस की टीम ने मानसिक रूप से कमजोर 6 महिलाओं को कबीर आश्रम से छुड़ाया है। बताया जा रहा है कि सभी महिलाओं को बंधक बनाकर रखा गया था। अधिकारियों को इनके साथ अनैतिक कृत्य होने का अंदेशा हैं, जिसकी अब जांच की जा रही हैं। आईबीसी24 में खबर दिखाए जाने के बाद राष्‍ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मामले में संज्ञान लिया है। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें: कबीर आश्रम में मानसिक रूप से कमजोर महिलाओं के साथ रेप की आशंका, एक …

इधर बीजेपी जिला संयोजक जुगनू गोस्वामी ने मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है। कहा कि पूर्व में भी प्रशासन ने आश्रम का अवैध कब्जा हटाया था। वहीं मानसिक रूप से कमजोर महिलाओं के साथ अनैतिक कृत्य का मामला उजागर हुआ है। गोस्वामी ने आश्रम संचालक पर गो हत्या और अनैतिक काम करने का आरोप लगाया है।

 
Flowers