हिस्ट्री शीटर के जेल से रिहा होने के बाद स्वागत जुलूस निकाल रहे थे साथी, हुए गिरफ्तार | After History Sheeter was released from jail, colleagues took out a welcome procession, arrested

हिस्ट्री शीटर के जेल से रिहा होने के बाद स्वागत जुलूस निकाल रहे थे साथी, हुए गिरफ्तार

हिस्ट्री शीटर के जेल से रिहा होने के बाद स्वागत जुलूस निकाल रहे थे साथी, हुए गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : July 3, 2021/10:33 am IST

मुंबई, तीन जुलाई (भाषा) जमानत मिलने पर जेल से बाहर आने के दस दिन बाद, एक हिस्ट्री शीटर को उसके कुछ समर्थकों द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के ​लिये लागू प्रतिबंधों के बावजूद उसका ”स्वागत” करने के लिए जुलूस निकालने के बाद मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह स्वागत जुलूस शुक्रवार शाम को बैंगनवाड़ी स्काईवाक पुल के निकट देआनार में निकाली गयी और इसके बाद हिस्ट्री शीटर शहाबुद्दीन मुनवर अली इदरिसी उर्फ बाबू चड्डी(43) और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया ।

read more: अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी संकट में ! समाज कल्याण मंत्री के इस्तीफे की पेशकश से बढ़ी हलचल

अधिकारी ने बताया कि इदरिसी का आपराधिक रिकॉर्ड है और उसके खिलाफ कम से कम 21 मामले दर्ज हैं, इनमें महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) के तहत भी मामला भी शामिल है। उन्होंने बताया कि इदरिसी 23 जून को नवी मुंबई स्थित केंद्रीय कारा से बाहर निकला था ।

उन्होंने बताया, ”शुक्रवार को कम से कम उसके 15 समर्थक जमा हुये और उसके स्वागत में जुलूस निकाला । उन्होंने खुले वाहन का इंतजाम किया था और उस पर खड़े होकर इदरिसी लोगों का अभिवादन करता नजर आया ।”

read more: नाबालिग लड़कियों को दासी बनाकर करता था बलात्कार, 50 हजार का इनामी फर्जी बाबा गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि इदरिसी और उसके 15 समर्थकों के खिलाफ कथित रूप से आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में देओनार पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 188, 269 एवं 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है ।

उन्होंने बताया कि इदरिसी और उसके दो साथियों को शनिवार की सुबह गिरफ्तार किया गया ।