पंचायतों के बाद अब महापौर और अध्यक्षों का कार्यकाल बढ़ाने की तैयारी, निगम एक्ट में संशोधन की कवायद शुरू | After Panchayats, now preparations for extension of tenure of Mayor and President, exercise of amending Corporation Act begins

पंचायतों के बाद अब महापौर और अध्यक्षों का कार्यकाल बढ़ाने की तैयारी, निगम एक्ट में संशोधन की कवायद शुरू

पंचायतों के बाद अब महापौर और अध्यक्षों का कार्यकाल बढ़ाने की तैयारी, निगम एक्ट में संशोधन की कवायद शुरू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : April 19, 2020/4:37 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने नगर पालिका निगम एक्ट में संशोधन की कवायद शुरू कर दी है, पंचायतों का कार्यकाल बढ़ाने के बाद अब नगर पालिका निगम एक्ट में भी संशोधन की तैयारी है। पंचायतों की तर्ज पर अब नगरीय निकायों में भी महापौर और अध्यक्ष का कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:मध्यप्रदेश में सोमवार से खुल जाएंगे सरकार के प्रमुख दफ्तर, उद्योग भी होंगे शुरू

ऐसा माना जा रहा है कि एक प्रशासनिक समिति बनाकर पिछले महापौर और अध्यक्ष को कमान दिया जा सकता है, कोरोना से निपटने के बीच शहरी क्षेत्रों में सरकार एक्शन प्लान तैयार कर रही है। अगले चुनाव तक महापौर और नगर पालिका अध्यक्ष के कार्यकाल को बढ़ाने की तैयारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में 108 एम्बुलेंस से अवैध शराब तस्करी, पुलि…

बता दें कि इसके पहले जिला पंचायत अध्यक्ष और जनपद पंचायत अध्यक्ष का कार्यकाल अगले चुनाव तक बढ़ा दिया गया है। प्रशासकों के अधिकार वापस लेकर पुराने जिला पंचायत अध्यक्ष जनपद अध्यक्ष को फिर से जिम्मेदारी दी गई है । इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब तक चुनाव नहीं होते तब तक कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: भैंस की पूंछ पकड़कर नदी पार कर रहे थे पिता-पु​त्र, …