मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद मरीजों की रोशनी जाने के मामले में जांच के आदेश, सरकार उठाएगी सारा खर्च | After the cataract operation, the order of investigation in the case of light of patients

मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद मरीजों की रोशनी जाने के मामले में जांच के आदेश, सरकार उठाएगी सारा खर्च

मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद मरीजों की रोशनी जाने के मामले में जांच के आदेश, सरकार उठाएगी सारा खर्च

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : October 2, 2019/2:14 pm IST

भोपाल। सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि छिन्दवाड़ा में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद मरीजों की रोशनी जाने के मामले में जांच के आदेश दिये गये हैं, जांच में जिसकी भी लापरवाही या दोष सामने आयेगा, उस पर कड़ी कार्रवाई होगी। इसके साथ ही सीएम ने कहा हैै कि इन मरीजों के इलाज का खर्च सरकार उठायेगी और इनकी रोशनी वापस लाने के सभी प्रयास किये जायेंगे।

ये भी पढ़ें — हैदराबाद के निजाम की 300 करोड़ संपत्ति पर पाकिस्तान ने किया था दावा, कोर्ट ने भारत को दिया मालिकाना हक

बता दें कि छिंदवाड़ा जिले में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद चार से पांच मरीजों की आंखों से रोशनी जाने का मामला सामने आया है। अस्पताल प्रबंधन और नेत्र विभाग ने लापरवाह रवैय्या अपनाया हुआ है। जब मरीजों ने अपनी समस्या बताई तो उन्होंने कोई जिम्मेदारी लेने के बजाए मरीजों को सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय बैरागढ़ भोपाल रेफर कर दिया। आंखों की रोशनी गंवा चुके मरीज और उनके परिजन अब न्याय के लिए भटक रहे हैं।

ये भी पढ़ें — बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर कवासी लखमा का पलटवार, कहा- 15 साल तक सत्ता में थे तब क्या किया?

जिला अस्पताल में 11 और 19 सितंबर को मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए चार मरीज भर्ती किए गए थे। सभी जांचों के बाद 25 सितंबर को नेत्र रोग विशेषज्ञ ने चारो मरीजों की आंखों का ऑपरेशन किया था। 27 सितंबर को इन मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। दो दिनों बाद ही इन्हे दिखना बंद हो गया था।

ये भी पढ़ें — बृजमोहन अग्रवाल बोले- गांधीजी शराब के खिलाफ थे, अगर उनकी विचारधारा को मानते हैं तो शराबबंदी कीजिए

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/wLy8pAJ3L8Q” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers