अजय देवगन के चचेरे भाई, निर्देशक अनिल देवगन का निधन | Ajay Devgn's cousin, director Anil Devgn passes away

अजय देवगन के चचेरे भाई, निर्देशक अनिल देवगन का निधन

अजय देवगन के चचेरे भाई, निर्देशक अनिल देवगन का निधन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 6, 2020/2:47 pm IST

मुम्बई, छह अक्टूबर (भाषा) अभिनेता-निर्माता अजय देवगन के चचेरे भाई और फिल्मकार अनिल देवगन का निधन हो गया। वह 51 साल के थे।

अजय देवगन ने ट्विटर पर अनिल देवगन के निधन का समाचार यह कहते हुए साझा किया कि परिवार और उनके प्रोडक्शन हाउस अजय देवगन एफफिल्म्स (एडीएफएफ) को फिल्मकार अनिल देवगन की बहुत याद आएगी।

बॉलीवुड स्टार के करीबी एक सूत्र ने बताया कि एक्शन फिल्म ‘राजू चाचा’ के लिए चर्चित निर्देशक अनिल देवगन की संक्षिप्त बीमारी के बाद मृत्यु हो गयी।

अजय देवगन ने ट्वीट किया, ‘‘ मैं पिछली रात अपने भाई अनिल देवगन को गंवा बैठा। उनके असामयिक निधन ने हमारे परिवार को बहुत व्यथित कर दिया है। एडीएफएफ और मुझे उनकी बहुत याद आयेगी। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। इस महामारी के चलते हम निजी शोकसभा नहीं करेंगे।’’

अनिल देवगन ने ‘प्यार तो होना ही था’ (1998) और ‘हिंदुस्तान की कसम’ जैसी फिल्मों में सहायक निर्देशक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। दोनों में अजय देवगन ने अभिनय किया है।

उन्होंने 2000 में ‘ राजू चाचा’ से निर्देशन में अपना कदम रखा। यह फिल्म भी अजय देवगन अभिनीत है।

‘राजू चाचा’ के बाद अनिल देवगन ने दो और फिल्मों का निर्देशन किया। उनमें से एक 2005 की थ्रिलर फिल्म ‘ ब्लैकमेल’ और दूसरी 2008 की रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘हाल-ए- दिल’ है।

भाषा

राजकुमार मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)