पांच अप्रैल से थम सकते हैं 108 और 102 के पहिये | ambulance strike :

पांच अप्रैल से थम सकते हैं 108 और 102 के पहिये

पांच अप्रैल से थम सकते हैं 108 और 102 के पहिये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : April 3, 2018/9:43 am IST

 छत्तीसगढ़ में एंबुलेंस 102 और 108 का संचालन करने वाली जीवीके कंपनी ने एंबुलेंस चलाने से इंकार कर दिया है स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर कहा है कि एंबुलेंस चलाने की लागत बढ़ गई है इसलिए पिछले टेंडर में तय हुई दर के अनुसार काम करना मुश्किल है कर्मचारी काफी दिन से बढ़े हुए वेतन की मांग कर रहे हैं एक तरफ कंपनी पीछे हट रही और दूसरी तरफ 5 अप्रैल से बेमुद्दत हड़ताल पर जाने की कर्मचारी धमकी दे रहे हैं इससे पूरे प्रदेश में एंबुलेंस सेवा के ठप होने के आसार हैं.

ये भी पढ़े –  मैच ब्रेक में खिलाडी माँ ने बच्चे को पिलाया दूध

ज्ञात हो की छत्तीसगढ़ में संजीवनी 108 और महतारी एक्सप्रेस 102 के कर्मचारी वेतन विसंगति की मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं. यहाँ यह भी बताना जरुरी है कि आंदोलनरत कर्मचारियों की मांगों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने चर्चा के लिए बुलाया भी था, लेकिन बातचीत में सराकात्मक नतीजे नहीं निकलने से कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का निर्णय ले लिया है। 

ये भी पढ़े –  केदारनाथ में एम 17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सहित सभी 6 सुरक्षित

कर्मचारियों की महत्वपूर्ण मांगों में ठेका प्रथा खत्म कर कर्मचारियों को शासन के अधीन करना, अप्रैल 2017 से वृद्धि किए गए न्यूनतम मजदूरी लागू कर एरियर्स राशि का भुगतान करना, श्रम अधिनियम के तहत कार्यवधि 8 घंटे निर्धारित करना, अतिरिक्त घंटें होने पर भत्ता दिया जाना, वेतनमान निश्चित समय पर दिया जाना और श्रम अधिनियम के तहत परिवर्तनशील महंगाई भत्ता समय पर बढ़ाए जाने की मांग शामिल है.

वेब टीम IBC24