Amit shah and JP Nadda chhattisgarh visit for making special plan for party

BJP Mission 2023: छत्तीसगढ़ में पार्टी की नब्ज टटोलने आएंगे अमित शाह-नड्डा, चुनाव से पहले बनेगा ऐसा प्लान

भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल अगले साल के चुनाव के लिए कमर कसते हुए भी दिख दे रहे हैं। वर्तमान में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार सत्ता में भारी बहुमत से काबिज है और 15 साल सरकार में रही भाजपा सत्ता से बाहर है।

Edited By: , August 17, 2022 / 10:56 AM IST

BJP Mission 2023:रायपुर। छत्तीसगढ़ में अगले साल (2023) में विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में प्रदेश में चुनावी सरगर्मी भी धीरे-धीरे बढ़ती नजर आ रही है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल अगले साल के चुनाव के लिए कमर कसते हुए भी दिख दे रहे हैं। वर्तमान में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार सत्ता में भारी बहुमत से काबिज है और 15 साल सरकार में रही भाजपा सत्ता से बाहर है। ऐसे में भाजपा एक बार फिर से सत्ता में आने का रास्ता ढूंढ रही है और रणनीति बना रही है। केंद्रीय नेतृत्व भी छत्तीसगढ़ में पार्टी की स्थिति को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है और इसलिए अब राज्य में पार्टी की नब्ज टटोलने खुद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 26 औैर 27 अगस्त को राज्य के दौरे पर आएंगे। जिसके ठीक बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी सितंबर महीने के पहले सप्ताह में प्रदेश के दौरे पर रहेंगे।

घर में आ रही ये समस्याएं तो हो सकता है वास्तु का दोष, नजरअंदाज करने से हो सकते हैं कंगाल

सरकार को बैकफूट पर नहीं ढकेल पाई BJP

बताया जा रहा है कि 15 साल की सत्ता गंवाने के बाद भाजपा साढ़े तीन साल में कोई ऐसा बड़ा काम नहीं कर पाई है जिससे कांग्रेस सरकार को कठघरे में खड़ा किया जा सके या फिर उसे बैकफुट पर धकेला जा सके। इस बीच नड्‌डा के दौरे ने राजनीतिक सरगर्मी औैर बढ़ा दी है। बताया जा रहा है कि नड्‌डा अपने प्रवास के दौरान बूथों की मजबूती पर पूरा फोकस करेंगे।

समाज के लोगों से शाह करेंगे मुलाकात

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा भी लगभग तय माना जा रहा है। बताया गया है कि वे केन्द्र सरकार की योजनाआों की समीक्षा के लिए छत्तीसगढ़ आ रहे हैं लेकिन इस दौरान वे ताजा राजनीतिक हालातों का जायजा भी लेंगे। बताया गया है कि शाह भी प्रदेश के अलग-अलग समाज के लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

कांग्रेस ने भी शुरू की चुनाव की तैयारी

कांग्रेस ने भी छत्तीसगढ़ में अपनी राजनीतिक तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी का राजनीतिक मामलों की समिति का गठन किया है। इनमें प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, डॉ. शिवकुमार डहरिया, अमरजीत भगत, सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू औैर गिरीश देवांगन के नाम शामिल है। इसी तरह इस कमेटी में विशेष आमंत्रित सदस्यों में महिला कांग्रेस, सेवा दल, युवा कांग्रेस औैर एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्षों को भी शामिल किया गया है। इस कमेटी में एआईसीसी के सचिव विकास उपाध्याय औैर राजेश तिवारी को भी शामिल किया गया है।

और भी है बड़ी खबरें…