गिरफ़्तार नक्सली सोबराय की कोरोना से मौत, 10 दिन के भीतर दो नक्सलियों की मौत, कई अन्य नक्सली भी कोरोना संक्रमित | Arrested Naxalite Sobrai died of corona, two Naxalites died within 10 days, many other Naxalites also corona infected

गिरफ़्तार नक्सली सोबराय की कोरोना से मौत, 10 दिन के भीतर दो नक्सलियों की मौत, कई अन्य नक्सली भी कोरोना संक्रमित

गिरफ़्तार नक्सली सोबराय की कोरोना से मौत, 10 दिन के भीतर दो नक्सलियों की मौत, कई अन्य नक्सली भी कोरोना संक्रमित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 6, 2021/8:13 am IST

सुकमा। गिरफ़्तार नक्सली सोबराय की मौत की खबर सामने आयी है, कोरोना संक्रमित नक्सली सोबराय की इलाज के दौरान मौत होने की जानकारी मिल रही है, बस्तर IG सुंदरराज पी. ने मौत की पुष्टि कर दी है। नक्सली सोबराय को दो जून को तेलंगाना के वारंगल से गिरफ़्तार किया गया था । इसके पहले भी 27 मई को एक नक्सली कमांडर की मौत हुई थी ।

read more: बेंगलुरु में मासूम का अपहरण के बाद हत्या, रायपुर में छुपे तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऐसा बताया जा रहा है कि बेहतर इलाज के लिए सोबराय को हैदराबाद ​रेफर किया गया था, जहां उनके मौत होने की खबर मिली है। जानकारी के अनुसार कई अन्य नक्सली भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सोबराय नक्सलियों के कम्युनिकेशन विंग का चीफ था। नक्सलियों के दक्षिण सब जोनल ब्यूरो के कम्यूनिकेशन टीम का चीफ सोबराय कोरोना से पीड़ित था। वो इलाज कराने तेलंगाना के वारंगल पहुंचा था। जहां वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें:कोरोना के कारण इस राज्य सरकार ने रद्द की 12वीं बोर्ड की परीक्षा, शिक्षा मंत्र…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/QpTuOI474w0″ title=”YouTube video player” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

ये भी पढ़ें:कोरोना के कारण इस राज्य सरकार ने रद्द की 12वीं बोर्ड की परीक्षा, शिक्षा मंत्र…

नक्सलियों में कोरोना संक्रमण फैलने और कोरोना से कई बड़े नक्सलियों के गंभीर होने का कोत्तागुड़म SP सुनील दत्त का दावा अब सच होता दिखाई पड़ रहा है। इसके पहले भी 27 मई को एक नक्सली की मौत हुई थी, जानकारी के मुताबिक मृतक नक्सली बटालियन के टैक टीम कमांडर था। इसे साथी नक्सली अस्पताल में भर्ती कराने आए थे। अस्पताल में भर्ती करा लौट रहे 3 नक्सली भी गिरफ्तार कर लिए गए थे। तेलंगाना के कोत्तागुड़म जिले में ये गिरफ्तारी हुई थी। कोत्तागुड़म SP सुनील दत्त ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा था नक्सली कमांडर कोरोना से संक्रमित था।