खरसिया से बसपा प्रत्याशी का कांग्रेस प्रवेश, वैशाली नगर से भाजपा को भसीन पर भरोसा | Assembly Election:

खरसिया से बसपा प्रत्याशी का कांग्रेस प्रवेश, वैशाली नगर से भाजपा को भसीन पर भरोसा

खरसिया से बसपा प्रत्याशी का कांग्रेस प्रवेश, वैशाली नगर से भाजपा को भसीन पर भरोसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : October 30, 2018/6:23 am IST

रायपुर। रायगढ़ जिले के खरसिया विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी विजय जायसवाल ने अब कांग्रेस का दामन थाम लिया है। पहली बार ऐसा हो रहा है कि कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाली इस सीट में कांग्रेस को कड़ी टक्कर मिल रही है। कलेक्टर का पद छोड़कर चुनाव मैदान में उतरे ओमप्रकाश चौधरी से कांग्रेस उम्मीदवार उमेश पटेल का सिंहासन डगमगा रहा है। यही वजह है कि उन्होंने बसपा प्रत्याशी विजय जायसवाल को अपने पाले में ले लिया।

पढ़ें- राहुल फिसले- शिवराज के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में, मानहानि की चेतावनी पर दी ये सफाई

लेकिन विजय जायसवाल के पुलिस रिकॉर्ड कांग्रेस के लिए मुसीबत का सबब भी बन सकते हैं। क्योंकि कोरबा जिले के रामपुर पुलिस चौकी में विजय जायसवाल के खिलाफ केस दर्ज हैं और उनके खिलाफ 2012 में गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। इस राजनीतिक घटनाक्रम की जमकर चर्चा हो रही है। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि ये खरीद-फरोख्त की राजनीति है। आरोप लग रहे हैं कि पिता से विरासत में मिली विधायकी को संभाल पाने में उमेश पटेल पूरी तरह असफ़ल रहे हैं। साथ ही नैतिक मूल्यों की राजनीति से भी भटक गए हैं। 

पढ़ें-भाजपा ने जारी की तीसरी सूची, 11 प्रत्याशियों के नाम, देखिए लिस्ट

वहीं, भिलाई के वैशाली नगर सीट से बीजेपी ने मौजूदा विधायक विद्यारतन भसीन को ही टिकट दी है। हालांकि उन्हें टिकट दिए जाने के बाद से ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया है। लेकिन प्रत्याशी बनाए जाने पर विद्यारतन भसीन ने कहा कि पार्टी ने वैशालीनगर की जनता सम्मान किया है। वे एक बार फिर से विकास के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएंगे और बहुमत से जीतेंगे। 

 

वेब डेस्क, IBC24