बलौदाबाजार में भाजपा से शिक्षक को टिकट, भसीन के विरोध में 15 सौ कार्यकर्ता देंगे इस्तीफा | Assembly Election:

बलौदाबाजार में भाजपा से शिक्षक को टिकट, भसीन के विरोध में 15 सौ कार्यकर्ता देंगे इस्तीफा

बलौदाबाजार में भाजपा से शिक्षक को टिकट, भसीन के विरोध में 15 सौ कार्यकर्ता देंगे इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : October 30, 2018/9:49 am IST

बलौदाबाजार। बलौदाबाजार से भाजपा ने एक टीचर को टिकट देकर सबको चौंका दिया है। दर्जनभर से ज्यादा दावेदारों को दरकिनार कर पार्टी ने एक टीचर और कुर्मी समाज के पदाधिकारी टेसूलाल धुरंधर पर दांव लगाया है। बता दें कि टेसूलाल अभी बलौदाबाजार के डीपीसी कार्यालय में पदस्थ हैं। उनकी कुर्मी समाज में अच्छी पकड़ भी है। सर्व कुर्मी समाज के जिला अध्यक्ष होने के साथ-साथ टेसूलाल योग शिक्षक के रूप में पूरे जिले में जाने जाते हैं। टेसूलाल RSS की शाखा में हर रोज जाने वाले स्वयंसेवक है। जिससे प्रभावित होकर पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों ने इन्हें बलौदाबाजार विधानसभा से उम्मीदवार बनाया। 

पढ़ें- पुलिस-नक्सल मुठभेड़ में दो जवान शहीद, फायरिंग में कैमरामैन की मौत

वहीं भिलाई की वैशालीनगर सीट में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विद्यारतन भसीन को टिकट देने पर हंगामा किया है। भसीन को टिकट देने के विरोध में 1500 कार्यकर्ता इस्तीफा देने की तैयारी में हैं। भाजपा कार्यकर्ता राकेश पांडेय को वैशालीनगर से टिकट देने की मांग कर रहे हैं। सांसद सरोज पांडेय के निवास पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के जिलाध्यक्ष सांवलाराम डाहरे भी मौजूद हैं।

पढ़ें- खरसिया से बसपा प्रत्याशी का कांग्रेस प्रवेश, वैशाली नगर से भाजपा को भसीन पर भरोसा

कोरबा में भी सियासी समीकरण में कई उलटफेर होते नजर आ रहे हैं। पालीतानाखार विधानसभा सीट पर दलबदल करने वाला नेता एक-दूसरे पर भारी पड़ते दिख रहे है। पालीतानाखार से कांग्रेस ने मोहित केरकेट्टा को अपना प्रत्याशी बनाया है। मोहित केरकेट्टा पर दांव लगाने के साथ ही कांग्रेस का कहना है कि रामदयाल उइके जिस तरह दल बदलने में माहिर हैं। वैसे ही प्रत्याशी की कांग्रेस ने खोज की है जो उईके पर भारी पड़ेगा। 

पढ़ें- दर्शकों को झकझोर देने वाली ‘पीहू’ लिखेगी नया आयाम, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स भेजने की तैयारी

दरअसल रामदयाल पहले भाजपा में थे फिर उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन किया और एक बार फिर अब वह भाजपा में वापसी कर चुके है। इसी तरह मोहित केरकेट्टा भी कुछ साल पहले तक कांग्रेस में थे फिर उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया था। यही नहीं हाल ही में बने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी में भी वह शामिल रहे। 

पढ़ें- बसपा सुप्रीमो मायावती 4 को आएंगी अकलतरा, ऋचा जोगी के लिए करेंगी प्रचार

मोहित केरकेट्टा की वापसी करीब 1 महीने पहले ही कांग्रेस में हुई थी और कांग्रेस ने मोहित को अपना प्रत्याशी बना दिया। ऐसे में कांग्रेस का कहना है कि उइके पर न सिर्फ मोहित केरकेट्टा भारी पड़ेंगे बल्कि कांग्रेस यहां से जीत भी दर्ज करेगी। इधर भाजपा प्रत्याशी रामदयाल ने मोहित को अस्थाई व्यक्ति बताया और अपनी जीत को लेकर आश्वास्त दिखे।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 
Flowers