एक वक्त में दो फर्ज निभा रही महिला एसआई, ड्यूटी के दौरान मां और अधिकारी दोनों

एक वक्त में दो फर्ज निभा रही महिला एसआई, ड्यूटी के दौरान मां और अधिकारी दोनों

Edited By: , March 25, 2021 / 10:20 PM IST

ग्वालियर। कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश की महिला कॉन्स्टेबल अर्चना की तस्वीर वायरल हुई थी जो ड्यूटी पर अपने बच्चे का भी ख्याल रख रही थी। ऐसी ही तस्वीर ग्वालियर निर्वाचन कार्यलय में भी देखने को मिली। दरअसल जिला निर्वाचन कार्यालय के मुख्य द्धार पर इंदरगंज थाने में पदस्थ महिला सब इंस्पेक्टर कृष्णा गर्ग की तैनाती है।

वह हर अंदर जाने वाले व्यक्ति को उसके पास गेट पास सहित दूसरे सामान को चेक करती हैं। लेकिन कृष्णा गर्ग का एक दूसरा रूप भी है, जो मां के रूप में सामने आया। सब इंस्पेक्टर कृष्णा सुबह दस बजे ही कलेक्ट्रेट आ जाती हैं और शाम 4 बजे तक उनकी ड्यूटी गेट पर ही रहती है। लेकिन अपनी छोटी बेटी वैदेही को वह अपनी नजरों से ज्यादा समय के लिए ओझल नहीं रखती।

बेटी भी मां के बगैर नहीं रह पाती इसलिए पति बेटी को मिलवाने अक्सर कलेक्ट्रेट आते हैं और कुछ देर अपनी मां की गोद में रहकर वैदेही बेहद सुकून महसूस करती है। मां को भी उसे दुलार करने में आत्मीय सुख मिलता है। कहा जा सकता है कि कृष्णा गर्ग एक ही समय में दो फर्ज निभा रही हैं। एक मां के रूप में तो एक पुलिस अधिकारी के रूप में उनके इस रूप को देख कर साथी कर्मचारी भी उनकी प्रशंसा किए बगैर नहीं रहते।

 

वेब डेस्क, IBC24