मध्यप्रदेश से बांग्लादेशी घुसपैठिया गिरफ्तार, 2009 में कोलकाता के रास्ते घुसा, तीन राज्यों में ​बिताए 10 साल | Bangladeshi intruder arrested from Madhya Pradesh, entered through Kolkata in 2009, spent 10 years in three states

मध्यप्रदेश से बांग्लादेशी घुसपैठिया गिरफ्तार, 2009 में कोलकाता के रास्ते घुसा, तीन राज्यों में ​बिताए 10 साल

मध्यप्रदेश से बांग्लादेशी घुसपैठिया गिरफ्तार, 2009 में कोलकाता के रास्ते घुसा, तीन राज्यों में ​बिताए 10 साल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : December 17, 2019/11:44 am IST

खरगोन। एक ओर तो पूरे देश में नागरिक संसोधन बिल को लेकर हिंसा फैली हुई है। वहीं खरगोन जिले के कसरावद में पुलिस द्वारा एक बांग्लादेशी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि 25 वर्षीय आरोपी आकाश पिता अंचित राय निवासी सिंगा सोलपुर थाना नरलाय बांग्लादेश पिछले दो वर्ष से फर्जी तरीके से खरगोन और कसरावद में रह रहा था।

यह भी पढ़ें — नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में फिर हुआ हिंसक प्रदर्शन, बसों में की तोड़फोड…

पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी आकाश से खुलासा हुआ है कि वह 2009 में बांग्लादेश से कलकत्ता होते हुए भारत में आया था। इसके बाद वह कुछ समय यूपी में भी रहा। जबकि वर्ष 2017 से खरगोन में रह रहा था।

यह भी पढ़ें — नागरिकता कानून को लेकर गृहमंत्री अमित शाह बोले- विपक्ष देश के लोगों को कर रहा गुमराह

पुलिस ने आरोपी आकाश को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 20 दिसंबर तक पुलिस रिमांड पर सौंपा है। इस मामले को लेकर एएसपी शशिकांत कनकने का कहना है कि कसरावद पुलिस को जानकारी मिली थी कि आकाश नाम का एक बांग्लादेशी अवैध रूप से रह रहा है जिसके बाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें — केंद्रीय राज्यमंत्री ने जारी किया इस नगर निगम का घोषणा पत्र, स्वास्थ्य मंत्री को दी नसीहत

पुलिस ने इस युवक के कब्जे से कई फर्जी डिग्रियों के साथ खरगोन में बना आधार कार्ड भी जब्त किया है। साथ ही आरोपी से कड़ी पूछताछ की जा रही, जिससे यह किस मकसद से खरगोन पहुँचा था इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपी के विरुद्ध पासपोर्ट अधिनियम के उल्लंघन सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/4lyAOktwcY8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>