Bilaspur Congress Leader Trilok Shriwas has been elected as obc bihar congress incharge

कांग्रेस नेता त्रिलोक श्रीवास को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बिहार में पार्टी ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

माना जा रहा है कि श्रीवास को इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलने की वजह उनकी पार्टी और संगठन में लगातार सक्रियता है।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:39 PM IST

बिलासपुर। बेलतरा क्षेत्र से काफी सक्रिय कांग्रेसी नेता त्रिलोक श्रीवास को पार्टी के तरफ से फिर एक बार बड़ी जिम्मेदारी मिली है। श्रीवास को पार्टी ने बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी का पिछड़ा वर्ग का प्रदेश प्रभारी नियुक्त किया है। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर प्रभारी महासचिव श्री के,सी, वेणुगोपाल के द्वारा त्रिलोक श्रीवास को राष्ट्रीय समन्वयक नियुक्त किया गया था। माना जा रहा है कि श्रीवास को इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलने की वजह उनकी पार्टी और संगठन में लगातार सक्रियता है।

राष्ट्रीय समन्वयक के बाद अब बने प्रभारी

त्रिलोक श्रीवास को हाल ही में पार्टी आलाकमान द्वारा राष्ट्रीय समन्वयक नियुक्त किया गया था और अब श्रीवास को बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी का पिछड़ा वर्ग का प्रदेश प्रभारी नियुक्त किया गया है। साथ ही उन्हें ये निर्देश भी दिया गया है कि वह जल्द बिहार प्रदेश का दौरा कर वहां विधानसभा ब्लाक और जिला स्तर पर पार्टी के लिए नया संगठनात्मक ढांचा तैयार करें, संगठन को मजबूती प्रदान करें।

सक्रियता का मिला फायदा

बिलासपुर क्षेत्र के कांग्रेसी नेता त्रिलोक श्रीवास पार्टी और संगठन में काफी सक्रिय रहते हैं जिसका उन्हें अब बड़ा फायदा मिला है। बता दें कि श्रीवास कुछ माह पूर्व संपन्न हुए उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में एवं डेढ़ वर्ष पूर्व संपन्न हुए बिहार विधानसभा के चुनाव में त्रिलोक श्रीवास ने अपने सहयोगियों सहित 2 महीने तक लगातार अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों, जिलों में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में कार्य किया था और उनकी यही सक्रियता को देखते हुए पार्टी आलाकमान ने उन्हें अब बड़ी जिम्मेदारी दी है। उनकी इस नियुक्ती के बाद बिलासपुर जिले के तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं में खुशी की लहर है।