अलीगढ़ जेल पहुंचे भाजपा सांसद : कांग्रेस ने जतायी आपत्ति

अलीगढ़ जेल पहुंचे भाजपा सांसद : कांग्रेस ने जतायी आपत्ति

: , March 27, 2021 / 11:10 PM IST

हाथरस/लखनऊ, पांच अक्टूबर (भाषा) हाथरस से भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर के ‘चाय पीने’ के लिये अलीगढ़ जेल पहुंचने पर कांग्रेस ने आपत्ति जाहिर की है।

कांग्रेस ने कहा है कि एक जनप्रतिनिधि को उस कारागार में जाने से बचना चाहिये था जहां हाथरस कांड के चारों आरोपी बंद हैं।

दिलेर ने संवाददाताओं को बताया कि वह रविवार को जेलर के बुलावे पर कारागार परिसर स्थित उनके कार्यालय में चाय पीने गये थे। वह वहां किसी से मिलने नहीं गये थे।

उन्होंने कहा, ‘‘वह अपने दो समर्थकों के काम से अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करने गये थे, मगर उनके कोविड संक्रमित होने के कारण वह मुलाकात किये बगैर ही वापस लौट रहे थे। जेल रास्ते में पड़ती है। जेल के गेट के पास कुछ समर्थकों ने उन्हें रोका। वह उनसे बात कर ही रहे थे कि जेलर बाहर निकल आये और उन्होंने उन्हें चाय पीने के लिये अपने कार्यालय में बुला लिया तो वह चले गये।’’

गौरतलब है कि हाथरस मामले के सभी चार आरोपी अलीगढ़ कारागार में बंद हैं।

इस सवाल पर कि क्या वह जेल में उन आरोपियों से मिलने गये थे, दिलेर ने कहा कि वह किसी से मुलाकात करने नहीं गये थे। उन्हें किसी विवाद में अनावश्यक न घसीटा जाए।

इस सवाल पर कि वह जेल में हाथरस मामले के आरोपियों से मिलने गये थे और जेलर ने मुलाकात कराने से मना कर दिया, सांसद ने कहा कि यह बात बिल्कुल गलत है।

उन्होंने कहा कि दुख की घड़ी में वह आरोपियों के साथ नहीं बल्कि पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं।

बहरहाल, कांग्रेस ने इस पर कहा कि अगर सांसद वाकई आरोपियों से मिलने गये थे तो यह निहायत आपत्तिजनक है।

कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा, ‘‘हाथरस कांड पर पूरी दुनिया की नजर है। ऐसे में हाथरस के सांसद का जेल परिसर में जाना कोई मामूली बात नहीं है। यह सामान्य सी बात है कि उन पर सवाल उठेंगे ही। अगर वह आरोपियों से मिलने गये थे तो यह बेहद आपत्तिजनक है।’’

उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में सांसद दिलेर को उस कारागार में नहीं जाना चाहिये था, जहां हाथरस कांड के आरोपी बंद हैं।

भाषा सलीम देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)