भाजपा ने जिला पंचायत सदस्य के 819 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की | BJP releases first list of 819 candidates of Zist Panchayat Member

भाजपा ने जिला पंचायत सदस्य के 819 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

भाजपा ने जिला पंचायत सदस्य के 819 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 2, 2021/3:49 pm IST

लखनऊ, दो अप्रैल (भाषा) । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के 20 जिलों के लिए जिला पंचायत सदस्य के 819 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी।

शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल की उपस्थिति में पंचायत चुनाव से जुडे़ पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा के बाद पहली सूची जारी हुई।

Read More News: सीएम भूपेश बघेल के नाम से जाना जाएगा ये तालाब, ग्रामीणों और अधिकारियों ने सर्वसम्मति से

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने शुक्रवार को बताया कि पंचायत चुनाव के लिए 819 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में एक आनलाइन बैठक भी हुई जिसमें पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व पंचायत चुनाव के प्रभारी विजय बहादुर पाठक सहित क्षेत्रीय अध्यक्ष व जिला अध्यक्ष सम्मिलित हुए।

Read More News: रमन का ‘Tweet Attack’, फिर निशाने पर राहुल! क्या अंतहीन लड़ाई से प्रदेश की

भाजपा मुख्यालय से जारी बयान के अनुसार बैठक में स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, ‘‘सभी चुनाव महत्वपूर्ण होते हैं, इसलिए हमें पूरे मनोयोग से पार्टी की जीत के संकल्प के साथ पंचायत चुनाव में भी कार्य करना है।’’

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ग्राम/बूथ स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय रूप में पंचायत चुनाव में अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए।

Read More News: शराब, मौत और सवाल! आखिर कब रुकेंगी जहरीली शराब से मौतें?

बैठक का संचालन भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पंचायत चुनाव के प्रदेश प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने किया। पाठक ने बताया कि आज प्रथम चरण के पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा की गई।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत सदस्यों के कुल 3,051 वार्ड हैं जहां भाजपा अपना उम्मीदवार घोषित करेगी। ग्राम प्रधान और ग्राम सभा सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्य के पदों पर भाजपा सीधे अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी।