टोल फ्री नंबर 1075 पर मिलेगी ब्लैक फंगस की जानकारी, मृत्यु प्रमाण पत्र में भी होगा बीमारी का उल्लेख | Black fungus will be available on toll free number 1075, illness will also be mentioned in the death certificate

टोल फ्री नंबर 1075 पर मिलेगी ब्लैक फंगस की जानकारी, मृत्यु प्रमाण पत्र में भी होगा बीमारी का उल्लेख

टोल फ्री नंबर 1075 पर मिलेगी ब्लैक फंगस की जानकारी, मृत्यु प्रमाण पत्र में भी होगा बीमारी का उल्लेख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : May 28, 2021/6:28 am IST

भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने ब्लैक फंगस के बढ़ते मरीजों को लेकर कहा कि व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है, ज्यादा से ज्यादा सर्जरी के लिए व्यवस्थाएं बढ़ाई जाएंगी, गफलत न हो लिहाजा मृत्यु प्रमाण पत्र में भी बीमारी का उल्लेख होगा, टोल फ्री नंबर 1075 पर भी ब्लैक फंगस की जानकारी मिलेगी, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है।

read more: आश्रम में संन्यासी पर जानलेवा हमला, लोहे के रॉड से बुजुर्ग और युवती पर किए कई वार.. वीडियो वायरल

इसके अलावा चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि सीएम के निर्देश पर कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए काम हो रहे हैं, डोर टू डोर और होम आइसोलेशन संबंधित कामों में तेजी लाई जा रही है, शहरों के साथ ग्राम पंचायतों को 100 प्रतिशत कोरोना मुक्त करने का लक्ष्य रखा गया है।

read more: भाटापारा में मंडी कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से खरीदी प्रभावित, …

वहीं प्रदेश में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता को लेकर कहा कि उद्योगों को भी जल्द ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी, कोरोना को लेकर भोपाल में माइक्रो असेसमेंट पर काम कर रहे हैं, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने गेंहू उपार्जन में किसानों की दिक्कत पर बोलते हुए कहा कि कोरोना काल में भी 100% उपार्जन किया जा रहा है, किसानों को राशि मिले इसके लिए यह सुनिश्चित किया जाएगा।

read more: शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, राज्य में 31 के बाद खुल सकते हैं अं…

 
Flowers